बस स्टैंड पर बैग और चेन छिनते रहे सरेआम साहब करते रहे आराम

2019-05-17T06:00:01+05:30

-दोपहर में पैंसेजर्स की भीड़ बढ़ते ही बस अड्डे पर सक्रिय हो गए चोर

-अलग-अलग पैसेंजर्स का बैग, चेन, नगदी और मोबाइल उड़ाया

-पीडि़त महिलाओं के रोने चिल्लाने की आवाज से लग गई भीड़

-रोडवेज प्रशासन का नहीं चला पता

GORAKHPUR: इलेक्शन ड्यूटी में रोडवेज बसों के लगने से गुरुवार को पैसेंजर्स को खूब परेशानी का सामना करना पड़ा। बसों की कमी के कारण रोडवेज परिसर में सैकड़ों पैसेंजर्स की भीड़ लग गई। इसे देखकर चोर भी सक्रिय हो गए। रोडवेज प्रशासन की लापरवाही से हाल यह था कि दोपहर के समय एक साथ कई जगहों से पैसेंजर्स के चिल्लाने और रोने की आवाज आती रही और जिम्मेदार कमरों में आराम फरमाते रहे। रोडवेज परिसर से ही अलग-अलग पैसेंजर्स का बैग, चेन, कैश और मोबाइल किसी ने उड़ा दिया। इसके कारण पैसेंजर्स चिल्लाने और हल्ला करने लगे। लेकिन रोडवेज के जिम्मेदारों ने इसको नजरअंदाज कर दिया। लिहाजा पैसेंजर्स भी 100 नंबर मिलाते रहे। इसी बीच चोरी के संदेह में एक महिला को भीड़ ने पकड़ लिया, जिससे काफी देर तक बहस चलती रही। आधे घंटे बाद पुलिस पहुंची और शिकायतकर्ता के साथ पकड़ी गई महिला को चौकी पर ले गई।

अराजकता से टूटा पैसेंजर्स का हौसला

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम गुरुवार को गोरखपुर बस स्टैंड का रियल्टी चेक करने पहुंची तो वहां चौंकाने वाला दृश्य दिखा। दोपहर भीषण गर्मी के बीच बस की कमी ने तो पैसेंजर्स का हौसला ही तोड़ दिया था। जिसने जहां भी छांव पाई वहीं लेट गया। कई लोग तो सड़कों पर बसों का पता लगाने के लिए दौड़-भाग करते रहे। पूछताछ केन्द्र पर हर कोई इंक्वॉयरी करता दिखा। वहीं, सबसे बुरा हाल बच्चों का था। इस भीषण गर्मी में हर मां अपने लाडले को अपने आंचल से ढकती नजर आई, जबकि पापा बस का पता करने के लिए दौड़ते दिखे।

गर्मी से बेहोश हो गई महिला

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम बस स्टैंड परिसर का जायजा ही ले रही थी कि एक जगह बस का इंतजार करते-करते एक महिला बेहोश हो गई। घरवाले काफी देर तक पानी का छिटा मारने के साथ ही पेपर से हवा करते रहे। लेकिन रोडवेज प्रशासन से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। महिला के पति और दो लड़कियां तो रोने भी लगी। थोड़ी देर बाद महिला की आंखें खुली तो घरवालों ने राहत की सांस ली। महिला के पति गंगासागर मिश्रा ने बताया कि उन्हें निचलौल जाना है। इतनी तेज धूप में काफी देर से बस का इंतजार कर रहे थे तभी अचानक वाइफ को चक्कर आ गया और वो जमीन पर गिर गई।

महिला का उड़ा दिया बैग

अभी दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम कुछ ही आगे बढ़ी थी कि एक महिला रोती हालत में मिली। रूद्रपुर की रीता देवी ने बताया कि उनका किसी महिला ने बैग उड़ा दिया है। बैग में मोबाईल, जेवरात, एटीएम और कैश भी रखा हुआ था। इसी बीच कुछ लोग एक महिला को दौड़ाने लगे और कुछ दूर जाकर उसको पकड़ लिए। चोरी के शक में पकड़ी गई महिला की काफी देर तक तलाशी और हल्ला-गुल्ला होता रहा, लेकिन रोडवेज प्रशासन का कोई जिम्मेदार सामने नहीं आया। चोर के पकड़े जाने का हल्ला सुनकर दौड़ती आई महिला संध्या देवी ने बताया कि चेन चोरी हो गई है। इसी तरह निचलौल के एक युवक ने बताया कि उसका मोबाइल चोरी हो गया है, तभी रोते हुए आई रीता देवी ने भी अपना दुखड़ा सुनाया।

आज से बढ़ेगी आैर परेशानी

गोरखपुर डिपो की लगभग 22 बसें लोकसभा इलेक्शन में लगाई गई हैं। एआरएम केके तिवारी ने बताया कि शुक्रवार से सारी अनुबंधित बसें भी इलेक्शन ड्यूटी में चली जाएगी। इससे परेशानी और बढ़ जाएगी।

गोरखपुर डिपो में निगम की बस- 94

अनुबंधित बस- 95

इलेक्शन में लगीं बसें- 22

कोट-

इतनी धूप में घंटो से बस का इंतजार कर रही हूं, जो बस आ रही है सड़क पर ही भर जा रही है।

आयुषि, तमकुही बाजार

रोडवेज पर बहुत अव्यवस्था देखने को मिल रही है। कोई सिस्टम यहां नहीं है। पता नहीं कब बस मिलेगी और कब घर जाउंगा।

अनुपम तिवारी, कसया

वर्जन

जानकारी नहीं है। पता कराता हूं अगर ऐसा हुआ है तो जिसकी भी गलती होगी उसे दंडित किया जाएगा।

डीवी सिंह, आरएम

सुबह तक तो ऐसा नहीं कुछ हुआ था। इसकी जानकारी करके कार्रवाई करूंगा।

केके तिवारी, एआरएम, गोरखपुर डिपो

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.