MEJA(16June,JNN): वह शादी नहीं करना चाहता था। लेकिन, एक माह पहले घर वालों की जोर जबरदस्ती पर उसने शादी कर ली। पत्‍‌नी से न निभ सकी तो खुद पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा लिया। घर वालों ने उसे एसआरएन हास्पिटल में भर्ती कराया, जहां वह जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है।

मर्जी बगैर करनी पड़ी शादी

रामनगर निवासी प्रेम नाथ उपाध्याय ने बीते क्9 मई को अपने पुत्र राकेश कुमार उपाध्याय (ख्फ्) का विवाह अजहा थाना हलिया जिला मीरजापुर निवासी निर्मला देवी पुत्री हीरा लाल पाठक के साथ किया था। राकेश कुमार ट्रक चालक है और वह अपने पिता के साथ मद्रास में ट्रक चलाता है। शादी के सिलसिले में वह दो माह बाद घर लौटा था। परिवार के लोगों की माने तो जब उसकी शादी निर्मला से तय हुई तो वह खुश नही था। लेकिन परिवार के लोगों ने मान मन्नौवल कर विवाह कर दिया था। पत्नी के आने के बाद से वह काफी नाखुश रहा करता था। पत्नी के मायके चले जाने के बाद भी राकेश कुमार बुझा बुझा रहता था।

लगा ली आग

इसी बात को लेकर सोमवार की सुबह उसने खुद के कमरे में जा कर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा लिया। आग की लपटों से घिरे राकेश कुमार की चीख पुकार सुन कर परिजन मौके पर पहुंचे और उसे लपटों से बाहर निकाला। आनन फानन में उसे एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां हालत गंभीर होने पर उसे इलाहाबाद स्थित सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

Posted By: Inextlive