- ग‌र्ल्स हॉस्टल की छात्रा ने चीफ वार्डन को पिता समान बताया, लिखित में दी सफाई

Meerut : सीसीएस यूनिवर्सिटी में दुर्गा भाभी ग‌र्ल्स हॉस्टल की छात्रा ने चीफ वार्ड पर लगाए सभी आरोप वापस ले लिए हैं। उसने लिखित रूप से अपनी गलती मानते हुए चीफ वार्डन को पिता समान बताया है।

लगाए थे गंभीर आरोप

यूनिवर्सिटी में कुछ दिन पहले ग‌र्ल्स हॉस्टल में समाजशास्त्र से पीएचडी कर रही एक छात्रा ने हॉस्टल के चीफ वार्डन पर मानसिक रूप से परेशान करने सहित अन्य कई तरह के आरोप लगाए थे। आरोप लगाने वाली छात्रा ने इसकी शिकायत एसएसपी तक की। मामले में विश्वविद्यालय स्तर पर भी जांच चली, जिसमें महिला सेल और अनुशासन समिति ने जांच की। जांच में दोनों समितियों ने चीफ वार्डन को निर्दोष माना है।

किसी तरह का दबाव नहीं

अनुशासन समिति की जांच रिपोर्ट में यह बताया गया है कि छात्रा ने मौखिक रूप से स्वीकार किया है कि उसने थाने में जो तहरीर दी है, उसका मतलब शारीरिक शोषण से नहीं है। वह केवल प्रो। सुधीर शर्मा के कक्ष छोड़कर जाने से आहत थी। अनुशासन समिति ने बताया है कि छात्रा ने बिना किसी दबाव के थाने से अपनी तहरीर वापस ली है। इसके साथ ही छात्रा ने अनुशासन समिति को भी लिखित में प्रो। सुधीर शर्मा को पिता तुल्य बताया है। खुद के लगाए गए सभी आरोप को निराधार बताते हुए उसे वापस ले लिया है।

मामले से लगी ठेस

छात्रा ने कहा है कि उसने यूनिवर्सिटी परिसर में अपनी पीएचडी पूरी करने तक हॉस्टल में कक्ष आवंटित करने के लिए अनुरोध किया है। छात्रा की ओर से पूर्व में लगाए गए आरोप को लेकर परिसर में पहले से छात्र- छात्राओं को शिक्षकों का कहना था कि वह गलत आरोप लगा रही है। उधर, क्लीनचिट मिलने के बाद चीफ वार्डन प्रो। सुधीर शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय से शिक्षक व सभी छात्र-छात्राएं उनके साथ रहे। सभी ने छात्रा के आरोप को कभी भी गंभीरता से नहीं लिया, फिर भी इस वाकये से उन्हें ठेस पहुंची है।

Posted By: Inextlive