-देवचरा-बल्लिया मार्ड पर संडे रात पेट्रोल खत्म होने से फंस गई मां-बेटी

-यूपी 100 ने 10 मिनट में पहुंचकर दिया पेट्रोल, मां-बेटी बोली थैंक्यू

BAREILLY: रात के करीब साढ़े 11 बजे का वक्त था और सुनसान सड़क थी। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी की छात्रा अपनी मां के साथ बरेली से दातागंज बदायूं जा रही थी। गाड़ी को ड्राइवर चला रहा था। अचानक देवचरा से बल्लिया रोड पर पेट्रोल खत्म हो गया। सुनसान सड़क पर न तो कोई वाहन गुजर रहा था और न ही कोई मददगार था। इसी दौरान छात्रा को यूपी 100 की याद आई। उन्होंने तुरंत यूपी 100 को कॉल लगाई। लखनऊ से इवेंट मिलते ही पीआरवी 0202 तुरंत 10 मिनट में मौके पर पहुंची और कार में पीआरवी से पेट्रोल निकालकर उनकी कार में डाला। उसके बाद उन्हें पेट्रोल पंप तक पहुंचाकर रवाना किया, तब जाकर छात्रा, उनकी मां और ड्राइवर ने राहत की सांस ली। मां और बेटी ने पीआरवी को थैंक्यू बोली।

दातागंज लौट रही थीं

दातागंज बदायूं निवासी सृष्टि गुप्ता रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में पढ़ती है। संडे को उसकी मां ड्राइवर के साथ उन्हें लेने बरेली आई थीं। वह रात में घर वापस लौट रही थीं। ड्राइवर को उम्मीद थी कि कार में इतना पेट्रोल है कि वह आराम से घर पहुंच जाएंगे। वह देवचरा से बल्लिया रोड होते हुए जा रहे थे कि रास्ते में अचानक पेट्रोल खत्म होने से कार बंद हो गई, जिससे सभी घबरा गए, क्योंकि उन्होंने ज्वैलरी भी पहन रखी थी और उनके पास नकद भी थे। रात में लूट व अन्य किसी वारदात की वजह से वह परेशान हो गए। जिस जगह पर कार बंद हुई, वहां कोई भी निवास एरिया नहीं था। इसके अलावा कोई भी वाहन नहीं गुजर रहा था, जिससे मदद ली जा सके।

अनहोनी की आशंका के चलते िकया फोन

किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए सृष्टि को पुलिस की याद आयी। उसने यूपी 100 को फोन लगाया। उसने यूपी 100 को बताया कि वह सुनसान रास्ते पर फंस गए हैं और उनकी गाड़ी का तेल खत्म हो गया है। सृष्टि की कॉल आते ही लखनऊ से तुरंत बरेली में उस रोड पर तैनात पीआरवी 0202 को सूचना दी गई। पीआरवी पर एचसी गौरी शाह, कॉन्स्टेबल मोहम्मद जीशान और ड्राइवर रामचरन सिंह ड्यूटी पर थे। लखनऊ से कॉल मिलते ही तुरंत पीआरवी वहां से मूव हुई और 10 मिनट में मौके पर पहुंच गई। उस वक्त काफी अंधेरा था। पीआरवी ने अंधेरे में अपनी गाड़ी से पेट्रोल निकालकर उनकी गाड़ी में डाला और फिर पेट्रोल पंप तक पहुंचाकर रवाना किया।

नहीं थी मदद की उम्मीद

पीआरवी कमान्डर हेड कॉन्स्टेबल गौरी जोशी ने बताया कि सृष्टि गुप्ता ने यूपी 100 को थैंक्यू बोला है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पुलिस इतनी जल्दी उनकी मदद के लिए मौके पर आ जाएगी। इस पर उन्होंने कहा कि पुलिस मदद के लिए ही है। उनकी ड्यूटी है लोगों की मदद करने की।

Posted By: Inextlive