UP Board 10th Result 2017 उत्तर प्रदेश 1012वीं बोर्ड नतीजे घोषित अच्छा गया रिजल्ट

2017-06-09T01:13:00+05:30

UP Board 1012th Result 2017 Live उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने 10 बोर्ड परीक्षा के नतीजे का ऐलान कर दिया है। बोर्ड की ओर से जारी की गई थी जानकारी के अनुसार परीक्षा के नतीजे 9 जून यानि आज जारी किए जाएंगे। इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं में 81 18% और 12वीं 82 62% छात्रों ने सफलता हासिल की है।

UP Board 10-12th Result 2017 UPMSP: इंतजार खत्म यह रहा है रिजल्ट
नई दिल्ली | माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड)  UPMSP के अनुसार आज छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आज माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड)  UPMSP की वर्ष 2017 परीक्षा परिणाम घोषित हो गया है। जिससे आज सभी स्टू डेंट के चिंता की घड़ी समाप्त हो भी समाप्त हो गयी है। जैसा की हम जानते है जैसे-जैसे रिजल्ट  डिक्लेीयर होने की घड़िया करीब आती हैं उनके दिलों की धड़कने काफी तेज हो जाती है। ऐसे में जो स्टू डेंट्स इस एग्जॉेम में शामिल हुए थे वह UP Board 10th Result की ऑफिशियल वेबसाइट www.upresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट  देख सकते हैं। इतना ही नहीं छात्रों को यह भी सलाह दी जाती है माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का परीक्षा परिणाम 2017, सम्पूर्ण विवरण के साथ वेबसाइट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध होगा आप नीचे दिए नोट्स को पड़ कर पता कर पायेगे की अपना रिजल्ट कैसे देखें|

 

अच्छा गया रिजल्ट
इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं में 81.18%  और 12वीं 82.62% छात्रों ने सफलता हासिल की है।


UP Board 10-12th Result 2017 UPMSP: www.upresults.nic.in ने जारी किया सन्देश

जैसा की स्क्रीन शॉट से साफ पता चलता है की यूपी बोर्ड पश्चिम बंगाल राज्य आज 9 जून 2017 10वीं के यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करेगा और उन्होंने आज finaly रिजल्ट घोषित कर ही दिया
UP Board 10-12th Result 2017 UPMSP: www.upresults.nic.in



UP Board 10-12th Result 2017 UPMSP: कॉन्फेंस में जारी रिजल्ट

बोर्ड ने नोटिफिकेशन में बताया है कि परीक्षा के रिजल्ट बोर्ड के अध्यक्ष प्रेस कॉन्फेंस के जरिए जारी करेंगे साथ ही बोर्ड ने कहा कि बोर्ड से संबंधित स्कूलों को 9 जून 2017 को परीक्षार्थियों को मार्कशीट लेनी होगी।


UP Board 10-12th Result 2017 UPMSP: 12 बजे परीक्षा रिजल्ट
बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करते हुए घोषणा की था कि बोर्ड की ओर से 9 जून को रेग्युलर और एक्सटर्नल माध्यमिक परीक्षा के नतीजे जारी किए जाएंगे। बोर्ड ने नतीजे घोषित होने का समय भी बता दिया था और जानकारी के अनुसार सुबह 12 बजे परीक्षा के नतीजे जारी किए जाएंगे।



क्या है माध्यमिक शिक्षा परिषद  (यूपी बोर्ड) (UPMSP) की ऑफिशियल वेबसाइट
1) www.upresults.nic.in
2) upmsp.nic.in


UP Board 10-12th Result 2017 UPMSP: बेहतर रिजल्ट् देने का प्रयास
जैसा की सारे बोर्ड ये ध्यान रखते है की उनका रिजल्ट सबसे बेहतर जाये ऐसा ही माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने अपनी परीक्षा प्रणाली में बदलाव कर बेहतर रिजल्ट  देने का प्रयास किया है।जैसा की हम जानते है की इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में लाखो की संख्याक में स्टूरडेंट शामिल हुए थे। इस दौरान नकल को रोकने के लिए भी बोर्ड की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए थे. मार्कशीट का वितरण UPMSP स्कूलों में करेगी, छात्र वहीं से अपनी मार्कशीट प्राप्त कर सकते हैं.


कैसा था  UP Board 10-12th Result 2017 UPMSP 2016
 पिछले साल 3749977 उम्मीदवारों ने भाग लिया था, जिसमें 2108937 छात्र और 1641040 छात्राएं शामिल है। इस परीक्षा में 87.66 फीसदी उम्मीदवार पास हुए थे।


छात्र किसी भी बदलाव के लिए रहें तैयार
शिक्षा जगत के विशेषज्ञों का मानना है कि यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम आज 2017 9 जून को घोषित किया जाएगा। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2017 सम्पूर्ण विवरण के साथ हमारी वेबसाइट
up10.jagranjosh.com and up12.jagranjosh.com पर देखे जा सकते हैं। पिछले वर्ष 10वीं कक्षा की परीक्षा में कुल लाखो छात्र उपस्थित हुए थे। शैक्षिक विशेषज्ञों को वर्ष 2017 के लिए उपरोक्त संख्या में वृद्धि की बहुत आशा है। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम परीक्षाएं समाप्त होने के 40 से 60 दिनों के भीतर घोषित कर दिया जाता है। लेकिन छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने की तिथि में किसी भी बदलाव के लिए तैयार रहें। यह तकनीकी या बोर्ड के नियंत्रण से परे किसी अन्य रुकावट की वजह से हो सकता है।

नई जानकारियों से छात्र रखें खुद को अपडेट

नवीनतम गतिविधियों की जानकारी रखना हमेशा फायदेमंद रहता है क्योंकि यह आपको अवसर देता है कि आप प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में अन्य सभी से आगे रहें। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2017 की घोषणा के बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आप http://up10.jagranjosh.com पर नियमित रूप से लॉग-इन करें और 10 वीं के यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम के बारे में अद्यतन जानकारी प्राप्त करें। Jagranjosh.com पर संबंधित विषय और शिक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञ परिणाम से संबंधित अलर्ट पर नवीनतम जानकारी प्रदान करने के लिए 24x7 काम कर रहे हैं. हमारी वेबसाइट पर आप कभी भी अद्यतन जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
 
यहां आप आसानी से देख सकते हैं परीक्षा परिणाम
यूपी बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2017 उपलब्ध करायेगा। लाखों छात्र, अभिभावक और शिक्षाविद परिणाम जल्द से जल्द देखने के लिए एक ही समय पर वेबसाइट पर क्लिक करेंगे। वेबसाइट पर ट्रैफिक बहुत अधिक होने की संभावना है।  जिससे तकनीकी खराबी हो सकती है और जिसके परिणामस्वरूप रिजल्ट देखने में अवांछित देरी हो सकती है। खुद को किसी भी अवांछनीय स्थिति से बचाने के लिए आप http://up10.jagranjosh.com पर क्लिक करके आसानी से अपने परिणाम देख सकते हैं। हमारी वेबसाइट आपको एक कुशल और अधिक उन्नत, अच्छी तरह से संगठित ऑनलाइन उपकरण प्रदान करेगी ताकि आप किसी भी परेशानी या देरी के बिना अपने परिणाम देख सकें। हमारी वेबसाइट पर परिणाम देखने का तरीका बहुत आसन है।
 
एसएमएस और मेल के जरिए मिलेगी जानाकरी

छात्रों को अपने-अपने मोबाइल नंबर,  ईमेल आईडी पर ईमेल,  एसएमएस मिल जाएगा। छात्र रिकॉर्ड और संदर्भ के लिए अपने परिणाम की मार्कशीट का प्रिंट अवश्य लें। Jagranjosh.com यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2017 अद्यतन सेवा भी प्रस्तुत कर रहा है।  इस सेवा के हिस्से के रूप में छात्रों को यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2017 के बारे में समाचार और अपडेट संबंधित मुफ्त एसएमएस और ईमेल अलर्ट प्रदान किये जायेंगे। छात्र वेबसाइट http://up10.jagranjosh.com and http://up12.jagranjosh.com पर दिए गए तरीके से अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करके यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2017 अपडेट सेवा प्राप्त कर सकते हैं।


यूपी बोर्ड हेल्पलाइन
यूपी सरकार ने नकल रोकने के लिए हेल्पलाइन जारी की थी। सरकार ने इसके लिए कुछ फोन नंबर जारी किए थे। यूपी सरकार ने 0522-2236760, 9454457241 हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं।


ऑफिशियल एमएसएस नंबर

UP Result 2017 UPMSP: वहीं परीक्षार्थी एमएसएस के जरिए भी परीक्षा के परिणाम देख सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को मैसेज बॉक्स में जाकर UP 10 रोल नंबर लिखकर 56263 पर भेज दें नतीजे होने के बाद आपके रजिस्टर नंबर पर रिजल्ट भेज दिया जाएगा।


ऑनलाइप परीक्षा परिणाम देखने का आसान तरीका
Jagranjosh.com ने यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2017 को ऑनलाइन देखने का तरीका बहुत आसान बना दिया है। आप बस साइट http://up10.jagranjosh.com , http://up10.jagranjosh.com पर लॉग- इन करें और पेज पर प्रस्तुत आवश्यक विवरण प्रस्तुत करें। हम छात्रों से आग्रह करते हैं कि आप कई कॉलमों में भरने के लिए अपने रोल नंबर और अन्य जानकारी तैयार रखें। व्यक्तिगत जानकारी और दस्तावेज तैयार रखने से आप किसी भी अनुचित परेशानी और अव्यवस्था से बच जायेंगे। हमारी वेबसाइट आपको अपने परीक्षा परिणाम और मार्क शीट से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि से अवगत कराती रहेगी और आप कोई भी जानकारी तथा अद्यतन सूचना प्राप्त करने से वंचित नहीं रहेंगे।
 
How to UPMSP 10th Results 2017
http://up10.jagranjosh.com पर भी देख सकते हैं।
How to UPMSP 10-12th Results 2017 other than upmsp.nic.in result from jagranjosh.com :
1. Register on http://up10.jagranjosh.com,http://up10.jagranjosh.com
2. Students will get the updates on Board Exam Results
3. Result will be published on http://up10.jagranjosh.com,http://up12.jagranjosh.com
4. Students can check their results to fill Roll Number in given form
5. Download PDF and take the print

ऐसे चेक करें अपना UPMSP 10th ka रिजल्ट
 - इसके अलावा स्टूEडेंट वेबसाइट upmsp.nic.in पर भी रिजल्ट  देख सकते हैं.
 - रिजल्टल देखने के लिए स्टूाडेंट बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं.
 - इसके बाद होम पेज पर रिजल्ट  मेन्यू पर क्लिेक करें.
 - इसके बाद 10वी का रिजल्ट  देखने के लिए  UP 10th Results 2017 पर क्लिनक करें.
 - इसके बाद अगले टैब में अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर गेट रिजल्टh पर क्लितक करें.

 

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.