परीक्षा केन्द्रों की फाइनल सूची तैयार, डिबार स्कूलों को किया गया बाहर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के क्रम में जिलों में केन्द्रों की सूची फाइनल करने की तैयारी चल रही है। प्रयागराज में भी यूपी बोर्ड की परीक्षा के लिए आखिरकार केन्द्रों की सूची फाइनल हो गई। इस बार बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में कुल 312 केन्द्र बनाए गए हैं। लास्ट इयर के मुकाबले इस बार 11 केन्द्र कम किए गए हैं। लास्ट इयर यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में कुल 323 केन्द्र बनाए गए थे।

डिबार स्कूल भी बने थे केंद्र

यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए इस बार भी बोर्ड की तरफ से स्कूलों से सूचनाएं मांगी गई थीं। इसके बाद बोर्ड की तरफ से परीक्षा के लिए कुल 317 स्कूलों को चिन्हित किया गया। इन्हें केन्द्र बनाने के लिए डीआईओएस कार्यालय भेजा गया। डीआईओएस कार्यालय को भेजी गई सूची में कई ऐसे विद्यालय भी शामिल थे, जिन्हें आजीवन डिबार किया गया था। कुछ ऐसे भी थे, जिन्हें लास्ट इयर सामूहिक नकल को लेकर डिबार किया गया था। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से इस खबर को प्रमुखता से उठाया गया।

बाहर किए गए पांच स्कूल

जिला समिति की तरफ से ऐसे स्कूलों को सूची से बाहर कर दिया गया। डीआईओएस आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि बोर्ड की ओर से प्रस्तावित 317 परीक्षा केन्द्रों की सूची में से पांच स्कूलों का नाम बाहर कर फाइनल सूची जिलाधिकारी को भेज दी गई है।

जिले में बोर्ड परीक्षा के लिए केन्द्रों की सूची फाइनल हो गई है। जिलाधिकारी की संस्तुति मिलते ही बोर्ड मुख्यालय को भेज दी जाएगी।

आरएन विश्वकर्मा, डीआईओएस

Posted By: Inextlive