Agra: हेडिंग सुनकर बेशक आप चौंक सकते हैं लेकिन ये सच है. इसमें सिर्फ तथ्य ये है कि वास्तविक तौर पर शाहजहां या मुमताज नहीं बल्कि इनके नाम वाले मतदाता अपने मताधिकार का यूज करेंगे. क्योंकि ताज नगरी का जिक्र छिड़ते ही ताजमहल से जुड़े मुमताज और शाहजहां की मोहब्बत के किस्से सुनाई देने लगते हैं. लिहाजा लोकतंत्र का पर्व भी इससे अछूता नहीं है. जहां मुमताज शाहजहां भागीदारी करेंगे तो अकबर भी पीछे नहीं रहेंगे.

आगरा में शाहजहां सिर्फ एक
सुबह से ही पोलिंग बूथ पर वोटर्स की कतारें लगना शुरू हो जाएंगी। इनमें शाहजहां और मुमताज भी शामिल होंगी। आगरा जिले में 293 वोटर्स मुमताज के नाम से रजिस्टर्ड हैं। इनमें 271 महिलाएं हैं। वहीं, शाहजहां की संख्या चौंकाने वाली है। जनपद में सिर्फ एक ही पुरूष शाहजहां हैं। चीफ इलेक्ट्रोरल ऑफिसर, यूपी की वेबसाइट के अनुसार शाहजहां नाम से वोटर्स तो 70 रजिस्टर्ड हैं, लेकिन 69 महिलाएं वोटर्स हैं।

 

979 मुमताज हैं जिले में
वहीं, जब वेबसाइट पर हिन्दी में सर्च किया गया, तो आंकड़े में बढ़ोत्तरी दिखाई दी। मुमताज की संख्या जिले में 979 तक पहुंच गई, तो शाहजहां 296 हो गए। यहां भी शाहजहां के नाम से अधिकतर वोटर्स महिलाएं थीं।

 

584 अकबर डालेंगे वोट
यूं तो मुगल सल्तनत का शहंशाह अकबर सिर्फ एक था, लेकिन उनका नाम रखना लोग अपनी शान समझते हैं। जनपद में करीब 584 वोटर्स हैं, जो अकबर नाम से रजिस्टर्ड हैं। वोट डालने अकबर भी पोलिंग बूथ पर पहुंचेंगे।

 

यहां शाहरुख पर भारी सलमान
वहीं, बॉलीवुड में एक-दूसरे को फिल्मों से टक्कर देने वाले सलमान और शाहरुख की संख्या भी जिले में अच्छी खासी है। लेकिन यहां आंकड़ों में सलमान शाहरुख पर भारी पड़ते दिखाई देते हैं। जिले में 1273 में वोटर्स सलमान के नाम से रजिस्टर्ड हैं, जबकि शाहरुख की संख्या 360 ही हैं।

Posted By: Inextlive