UP Election Results 2017 यूपी में मोदी मैजिक के बाद राहुल ने दी बधाई तो अखिलेश ने कहा बहकावे में लोकतंत्र माया की मांग चुनाव हो रद

2017-03-11T08:46:01+05:30

उत्‍तर प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी का जादू चला और बीजेपी की आंधी में सपा बसपा और कांग्रेस 100 से भी कम सीटों में सिमट कर रह गई। मोदी की प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मोदी को जीत की बधाई दी। वहीं उनके साथ मिलकर यूपी घमासान में बुरी तरह पिट चुके निवर्तमान सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि कभीकभी लोकतंत्र में जनता बहकावे में भी वोट दे देती है। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनाव प्रक्रिया को ही संदेहों के घेरे में खड़ा कर दिया। माया ने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी की गई थी जिससे मतदाता ने किसी भी पार्टी के सामने बटन दबाया गया लेकिन सभी वोट बीजेपी को चले गए। मुसलिम बहुल इलाकों में बीजेपी की जीत को माया ने उदाहरण के तौर पर पेश किया। हालांकि चुनाव आयोग ने मायावती की बात खारिज कर दी।

बीजेपी को प्रचंड बहुमत तो जेल में बंद निर्दलीय भी विजयी
यूपी में 403 सीटों पर बीजेपी ने 312 सीटों पर अपनी प्रचंड जीत दर्ज की। इसके लिए प्रधानमंत्री और यूपी में बीजेपी के स्‍टार प्रचारक नरेंद्र मोदी ने जनता का धन्‍यवाद दिया। मोदी के धुंआधार प्रचार में सपा 47, बसपा 19 और कांग्रेस मात्र 7 सीटों पर सिमट कर रह गई। कुंडा से बाहुबली रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भईया और नौतनवा सीट पर अपनी ही पत्‍नी की हत्‍या के आरोप में जेल में बंद अमन मणि त्रिपाठी सहित तीन निर्दलियों ने भी विधानसभा में अपनी धमक दर्ज की। यूपी चुनाव में बीजेपी का कुल वोट शेयर 39.7 प्रतिशत रहा। बसपा की सीटें भले कम आई हों लेकिन उसका वोट शेयर सपा के के मुकाबले ज्‍यादा रहा। सपा को 21.8 फीसदी तो बसपा को 22.2 फीसदी वोट मिले।


UP Election results 2017: यूपी में इसलिए चला मोदी मैजिक, अगर नहीं पता तो जान लीजिए

National News inextlive from India News Desk



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.