-मुस्लिमों के लिए की आबादी के अनुपात में आरक्षण दिए जाने की मांग

Meerut: जमीअत उलमात-ए-हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने प्रदेश की सपा सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सपा मुखिया चुनावी घोषणापत्र में मुसलमानों से किए गए वादे को पूरा करे। इसके अलावा मुस्लिमों को आबादी के अनुपात में आरक्षण देने की घोषणा भी जल्द की जाए। वह फैज-ए-आम इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम हुसूले इंसाफ को संबोधित कर रहे थे।

दिया जाए आरक्षण

मदनी ने कहा कि सपा सरकार ने अपने घोषणा पत्र में मुस्लिमों को 18 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया था, लेकिन पिछले चार सालों में इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किया। मदनी ने कहा कि यदि हमारी मांगों पर अभी भी गंभीरता नहीं दिखाई गई तो हम प्रदेश के शहरों में आंदोलन चलाएंगे।

दंगे के दोषियों पर हो कार्रवाई

मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से अल्पसंख्यक समाज को बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन पिछले चार सालों में समाज के लोगों के हाथ निराशा ही लगी है। मुजफ्फरनगर दंगों पर उन्होंने कहा कि दंगों के दोषियों को सजा दिलाए बिना न्याय का कोई निहित पूरा नहीं हो सकता, लेकिन अफसोस की बात है सरकार की सुस्ती के कारण आज तक अपराधी आजाद घूम रहे हैं।

नतीजा हमारे सामने है कि दंगों में शामिल लोगों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई न होने से सांप्रदायिक ताकतों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वे सशस्त्र ट्रेनिंग शिविर चला रहे हैं और यहां की न्याय व्यवस्था का यह हाल है कि मेरठ पुलिस मुख्यालय को ये पता नहीं है कि उसकी नाक के नीचे कैसा खेल खेला जा रहा है।

Posted By: Inextlive