- एचआईएल में यूपी विजा‌र्ड्स ने जेपी पंजाब वॉरियर्स को दी 4-1 से हराया

- घर में पांच मैचों की श्रृंखला में मेजबान यूपी विजा‌र्ड्स को अंतिम मुकाबले में मिली जीत

LUCKNOW: घर में लगातार मिल रही हाल के चक्र को मेजबान यूपी विजा‌र्ड्स ने बुधवार को तोड़ दिया। हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के इस एडीशन में मेजबान यूपी विजा‌र्ड्स ने अपने घर के अंतिम लीग में जीत का सेहरा पहना। स्पो‌र्ट्स कॉलेज के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए मैच में यूपी विजा‌र्ड्स ने जेपी पंजाब वॉरियर्स को ब्-क् से रौंद दिया। मेजबानों ने इससे पहले चार मैच खेले और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा।

फस्र्ट क्वार्टर

जेपी पंजाब वॉरियर्स-क् यूपी विजा‌र्ड्स-0

मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर आक्रमण शुरू किए। तीसरे मिनट में ही यूपी विजा‌र्ड्स के कप्तान जॉली वाउचर बाल लेकर विरोधी टीम के गोल पोस्ट तक पहुंचे और शानदार पास दिया लेकिन डी में मौजूद खिलाड़ी इसे गोल में कनवर्ट नहीं कर सके। दो मिनट बाद ही जेपी के खिलाडि़यों ने दबाव बनाने के लिए मेजबानों केडी में दाखिल हो गए और पेनल्टी कार्नर की मांग की। अम्पायर के इंकार करने पर खिलाडि़यों ने वीडियो रेफरल की मांग की लेकिन उसमें भी पेनल्टी कार्नर नहीं मिला। लेकिन इस दबाव का फायदा पंजाब को जरूर मिला। क्0वे मिनट में पंजाब को पेनल्टी कार्नर का मौका मिला जिसे इंग्लैंड के ग्लैकहार्न ने गोल में बदल कर पंजाब को क्-0 की बढ़त दिला दी।

सेकेंड क्वार्टर

यूपी विजा‌र्ड्स-क्, जेपी पंजाब वॉरियर्स-क्

इस गोल के बाद मेजबान यूपी विजा‌र्ड्स को लगा कि कहीं घर में एक बार फिर उसे अंतिम मैच में हार का सामना ना करना पड़े। उन्होंने अपने खेल में तेजी लाई और क्9वें मिनट में विजा‌र्ड्स को पेनल्टी कार्नर का चांस मिला और अर्जेन्टीना के पिलियट गॉनजालो ने इसे गोल में बदल कर टीम को क्-क् की बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद मैच में दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर कई शानदार मूव बनाए लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।

थर्ड क्वार्टर

यूपी विजा‌र्ड्स- ब्, जेपी पंजाब वॉरियर्स

इस क्वार्टर में अभी दो मिनट का मैच ही हुआ था कि मेजबान यूपी विजा‌र्ड्स को एक और पेनल्टी कार्नर का चांस मिला। फ्ख्वें मिनट में मिले इस मौके का फायदा मेजबानों ने उठाया। पिलियट ने एक बार फिर से के पेनलटी कार्नर को गोल में बदल की टीम को ख्-क् की बढ़त दिला दी। इसके बाद पंजाब ने मैच में वापसी के लिए हमले तो किए, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। अभी इस क्वार्टर को खत्म होने का दो मिनट बाकी था कि यूपी विजा‌र्ड्स के मजिली अगस्टिन ने बेहतरीन फील्ड गोल कर टीम को ब्-क् की बढ़त दिला दी। इस गोल पर नए नियमों के चलते विजा‌र्ड्स का एक अतिरिक्त गाेल मिला।

फोर्थ क्वार्टर

यूपी विजा‌र्ड्स-ब् जेपी पंजाब वॉरियर्स-क्

ब्-क् की बढ़त हासिल कर चुकी विजा‌र्ड्स की टीम ने इस क्वार्टर में लंबे स्कूप को खेल दिखाया। उसने लगातार बाल को अपने कब्जे में रखा और टाइमपास करते दिखे। वहीं पंजाब की टीम ने मैच में वापसी के लिए बहुत कोशिश की। बेहतरीन मूव भी बनाए लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

हम अच्छा खेले और आखिरकार हमने अपने होम टर्फ पर जीत दर्ज कर ली। इससे हम लिस्ट में भी अब दूसरी पायदान पर पहुंच गए हैं। घर में हमारा प्रदर्शन इस बार बहुत अच्छा नहीं रहा लेकिन हम अभी भी चैम्पियन बनने की दौड़ में हैं।

- जॉली वाउचर

कैप्टन, यूपी विजा‌र्ड्स

हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसी गल्तियां हुई जिसके चलते हमें हार का सामना करना पड़ा। खास तौर से डिफेंस पर ध्यान ना दे पाना हमारी बड़ी चूक रही।

- डी बैरी

कोच, जेपी पंजाब वॉरियर्स

गोल लाइन

जेपी पंजाब वॉरियर्स:

ग्लैगहार्न मार्क- क्0वां मिनट- पेनल्टी कार्नर

यूपी विजा‌र्ड्स:

पिलियट गॉनजालो- क्9वां मिनट- पेनल्टी कार्नर

पिलियट गॉनजालो- फ्ख्वां मिनट- पेनल्टी र्कानर

मजिली अगस्टिन- ब्फ्वां मिनट- फील्ड गोल

मैच के दौरान भिड़े दो गुट

स्पो‌र्ट्स कॉलेज में ध्यानचंद स्टेडियम में मैच के दौरान ही दर्शकों में भिड़ंत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस को बचाव के लिए सामने आना पड़ा। दोनों ही गुटों को फिर अलग-अलग बिठाया गया। बुधवार को मिली जीत के बाद एचआईएल की मेडल टैली में यूपी विजा‌र्ड्स टॉप फोर में पहुंच गया है। फ‌र्स्ट नम्बर पर रांची रेज, सेकेंड पर कलिंगा लांसर्स, थर्ड पर यूपी विजा‌र्ड्स और फोर्थ नम्बर पर जेपी पंजाब वॉरियर्स मौजूद हैं। कलिंगा लांसर्स और यूपी विजा‌र्ड्स दोनों के ख्फ्-ख्फ् प्वाइंट है। जबकि टॉप पर मौजूद रांची रेज के ख्7 प्वाइंट हैं।

Posted By: Inextlive