- जमकर हुआ हंगामा, कई प्रस्तावों पर नहीं हुई चर्चा

- मीटिंग शुरू होते ही पार्षदों में हो गया विवाद

Meerut: बोर्ड बैठक में अपनी बात रखने को लेकर कई मौकों पर पार्षद ही आपस में भिड़ते नजर आए। कई मुद्दों पर मेयर और नगर आयुक्त के बीच मतभेद की स्थिति रही। माइक को लेकर छीना झपटी की नौबत रही। पार्षद विजय आनंद ने नगर निगम अधिनियम की धारा क्7ब् ख के तहत कॉमर्शियल भवनों के ऐसे मामले जो कोर्ट में चल रहे हैं उनको सुनवाई का मौका दिए जाने की मांग की। उप नगर आयुक्त दिनेश यादव द्वारा सकारात्मक उत्तर नहीं दिए जाने पर उन्होंने केंद्र में मोदी सरकार के श्लोगन अच्छे दिन आने वाले हैं का हवाला दिया। इसका सपा पार्षदों ने विरोध किया।

रखे अपने मुद्दे

पार्षद नरेंद्र ने समाजवादी पेंशन का मामला उठा दिया, जिस पर नगर आयुक्त और महापौर ने पार्षदों पर मूल मुद्दे से नहीं भटकने की बात कही। पार्षद तरुण गोयल और मोहम्मद शाहिद के बीच भी नोंकझोंक हुई। सदन में एक माइक था जिसे लेने के लिए पार्षदों में होड़ लगी रही। ख्8 फरवरी को हुई बोर्ड बैठक के प्रस्तावों पर चर्चा के दौरान पार्षद दिनेश यादव ने कहा कि मंशा देवी द्वार गत वर्ष बोर्ड द्वारा स्वीकृत था वह अभी तक नहीं बना।

महिलाओं ने रोया दुखड़ा

बोर्ड बैठक में महिला पार्षद पूजा वाल्मीकि ने कहा कि महिला पार्षदों के वार्डो में कोई कार्य नहीं हो रहा है। उनके रखे प्रस्तावों पर भी अमल नहीं होता ऐसे में उनके आने से क्या फायदा। पार्षद प्रियंका ने अपने वार्ड में एक साल से अधूरे पड़े दो पार्को का मुद्दा उठाया। महिलाओं की इस बात पर कई पार्षद भावुक हो गए उन्होंने कहा कि अगर महिला पार्षदों के वार्ड में काम नहीं होगा तो वे भी अपने वार्डो में काम नहीं कराएंगे।

यह भी रखे गए प्रस्ताव

- शहर में विभिन्न भ्ब् स्थानों पर क्क् करोड़ की लागत से सड़क, खड़ंजे के काम

- नगर निगम क्षेत्र के 80फ्म् लोगों को मिलेगी समाजवादी पेंशन

- डेरियों के सबमर्सिबल उखाड़े जाएं

- नगर निगम के नए भवन के लिए शासन से मदद नहीं, बोर्ड द्वारा अपने खर्च पर निर्मित करने के लिए शासन से अनुमति

- कब्रिस्तानों में पांच पांच लाइटें लगाई जाएं

- टाउन हाल में पार्किंग स्थल पर टीनशेड बनाने पार्किंग के ठेके के लिए निविदा मांगी जाएं

- रेलवे रोड चौराहे वैली बाजार तक फुटपाथ बनाने का प्रस्ताव

- जीमखाना मैदान में भव्य द्वार का निर्माण

- बच्चा पार्क स्थित लेडीज पार्क में अराजक तत्वों के प्रवेश पर रोक

Posted By: Inextlive