ओसामा बिन लादेन के बेटे पर अमेरिका ने रखा सात करोड़ इनाम

2019-03-01T16:11:47+05:30

आतंकी नेता के रूप में उभर रहे अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन के ठिकाने की जानकारी देने वाले को अमेरिका सात करोड़ इनाम देने की घोषणा की है। यह घोषणा अमेरिका के विदेश मंत्रालय द्वारा की गई है।

वाशिंगटन (आईएएनएस)। अमेरिका ने अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन के ठिकाने की जानकारी देने वाले को सात करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इस इनाम की घोषणा सेल्स और विदेश विभाग के सहायक विदेश सचिव माइकल टी. इवानॉफ ने गुरुवार को की। सीएनएन ने गुरुवार को विदेश विभाग के हवाले से बताया 'हमजा ने इंटरनेट पर ऑडियो और वीडियो मैसेज जारी किए हैं, जिसमें वह अपने अनुयायियों से अमेरिका और उसके पश्चिमी सहयोगियों के खिलाफ हमले शुरू करने के लिए कह रहा है और वह मई 2011 में अमेरिकी सैन्य बलों द्वारा अपने पिता की हत्या के बदले में अमेरिका पर हमला करने की धमकी दे रहा है।'
बेटे को प्रमुख बनाने की कर रहा था तैयारी
विदेश विभाग ने कहा कि जब 2011 में पाकिस्तान के अबोटाबाद में अमेरिकी नौसेना के जवानों ने ओसामा बिन लादेन को मारा, तो उसके छिपने की जगह से जब्त की गई वस्तुओं ने संकेत दिया कि वह हमजा बिन लादेन को अलकायदा का चीफ बनाने की तैयारी कर रहा था। हमजा बिन लादेन की शादी मोहम्मद अत्ता की बेटी से हुई है, जो सितंबर 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमलों में मुख्य अपहरणकर्ता था। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका का कहना है कि हमजा बिन लादेन की संपत्ति को फ्रीज करने, यात्रा पर प्रतिबंध लगाने और हथियारों पर रोक लगाने की आवश्यकता है। अमेरिकी अधिकारियों का अनुमान है कि हमजा बिन लादेन की उम्र 30 से 33 साल के बीच है।

पाक विदेश मंत्री ने किया स्वीकार, हमारे देश में है मसूद अजहर

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.