17 साल की स्‍टूडेंट को 113 कॉलेजों से मिला एडमीशन लेटर और मिली 30 करोड़ रुपए की स्‍कॉलरशिप!

2018-05-03T08:30:51+05:30

यह कहावत तो सुनी होगी कि भगवान जब भी देता है तो छप्‍पर फाड़कर देता है। पर अमेरिका की इस 17 साल की लड़की की झोली में तो छप्‍पर फाड़कर कॉलेज और स्‍कॉलरशिप बरस रही है। इस नर्सिंग स्‍टूडेंट की कहानी सुनकर बहुत सारे स्‍टूडेंट्स को उससे जलन हो सकती है।

इतनी बड़ी स्‍कॉलरशिप के साथ जैसमिन को एडमीशन देने को तैयार हैं अमेरिका के 113 फेमस कॉलेज

अमेरिका के नॉथ कैरोलाइना स्‍टेट की रहने वाली 17 साल की Jasmine Harrison से अपनी खुशी आजकल संभली नहीं जा रही है। wistv.com ने इस लकी स्‍टूडेंट जैसमिन से बात करने के बाद बताया कि बायोलॉजी के अपने डिग्री कोर्स के लिए जैसमिन ने एप्‍लाई कर रखा था। उसकी स्‍कूल परफॉर्मेंस और ओवरऑल मेरिट इतनी शानदार थी कि यूएस के 113 कॉलेज उसे अपने यहां एडमीशन देने को तैयार बैठे हैं। नतीजा यह हुआ कि जैसमिन को हर कॉलेज की ओर से एडमीशन का ऑफर लेटर पहुंच चुका है। यही नहीं जैसमिन को अपनी हाई मेरिट के आधार पर कुल 4.5 मिलियन डॉलर यानि करीब 30 करोड़ रुपए की स्‍कॉलरशिप ऑफर हुई है। किसी स्टूडेंट की किस्‍मत इतनी कमाल की हो सकती है, जैसमिन के बारे में जानकर यह यकीन हो जाता है। जब जैसमिन को इतनी भारी भरकम स्‍कॉलरशिप का ऑफर लेटर ईमेल पर मिला, तो उन्‍हें इस पर यकीन ही नहीं हो रहा था। फिलहाल अपने नए कॉलेज में जैसमिन बायोलॉजी में डिग्री हासिल करेंगी और उसके बाद वो NICU यानि बच्‍चो के आईसीयू में नर्स बनना चाहती हैं।


सिर्फ
135 डॉलर में मिल जाएगा इन नामी कॉलेजों में एडमीशन

इतनी भारी भरकम स्‍कॉलरशिप मिलने से ही सिर्फ जैसमिन खुश नहीं है, बल्कि उनकी हाई मेरिट और उनके पुराने स्‍कूल के प्रयास का नतीजा है कि वो सिर्फ 135 डॉलर में इतने सारे नामी कॉलेजों में से किसी में भी एडमीशन ले सकती हैं। जबकि आमतौर पर इन मशहूर कॉलेजों में एडमीशन लेने के लिए अच्‍छी खासी फीस देनी पड़ती है।

 

Wow! Greensboro teen accepted to 113 colleges, awarded $4.5 million in scholarships https://t.co/1ZIhULmMVI pic.twitter.com/d0dSNpdgJP

— WFMY News 2 (@WFMY) May 1, 2018

 

100 से ज्‍यादा कॉलेजों में से अपने लिए सबसे बेहतर कॉलेज छांटना नहीं था आसान

जब इतने सारे कॉलेज आपको एडमीशन देने को तैयार हों तो कंफ्यूज होना नॉर्मल बात है। wfmynews2.com को जैसमिन ने बताया है कि इतने सारे कॉलेजेस के एडमीशन ऑफर लेटर्स में अपने लिए सबसे बेहतर कॉलेज छांटने के लिए जैसमिन और उनकी मां ने कई रातें जागकर ऑफर लेटर्स में सिर खपाया है। फाइनली उन्‍होनें टॉप 3 सलेक्‍ट करते हुए Bennett College, Ed Waters College in Jacksonville, और Mississippi Valley State University 3 कॉलेज छांटे। फिलहाल अब जैसमिन ने इन 3 कॉलेजों में से बैनेट कॉलेज को पसंद किया है और अब वो यहां एडमीशन लेने की तैयारी कर रही हैं। तभी तो Bennett College ने अपनी वेबसाइट को जैसमिन की इतनी बड़ी उपलब्धि की जमकर तारीफ की है।

यह भी पढ़ें:

डेटा लीक स्कैंडल का फेसबुक पर नहीं पड़ा कोई असर! कमाई बढ़ी 63 परसेंट और यूजर 7 करोड़
यह स्‍मार्टवॉच आपके हाथ को बदल देगी टचस्‍क्रीन में, फिर होगा ये कमाल!


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.