-आयोग ने कहा यह टेम्परिंग का मामला है, आवेदक से मांगा गया साक्ष्य

-असिस्टेंट टीचर (ट्रेंड ग्रेजुएट ग्रेड) एग्जामिनेशन 2018 भर्ती का मामला

आयोग ने कहा यह टेम्परिंग का मामला है, आवेदक से मांगा गया साक्ष्य

-असिस्टेंट टीचर (ट्रेंड ग्रेजुएट ग्रेड) एग्जामिनेशन ख्0क्8 भर्ती का मामला

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) की असिस्टेंट टीचर (ट्रेंड ग्रेजुएट ग्रेड) एग्जामिनेशन ख्0क्8 का आयोजन ख्9 जुलाई को होना है। लेकिन इससे पहले ही नित नए विवाद सामने आ रहे हैं। विवादों के क्रम में आरोप लगाया जा रहा है कि आयोग ने हिन्दी विषय से आवेदन करने वाले एक अभ्यर्थी को इंग्लिश विषय का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जबकि, आयोग ऐसी किसी भी गलती से साफ इंकार कर रहा है।

मथुरा मिला है परीक्षा केन्द्र

जानकारी के मुताबिक लक्ष्मी नारायण यादव पुत्र भारत सिंह यादव ने एलटी ग्रेड परीक्षा का ऑनलाइन फॉर्म भरा था। इसके फॉर्म पर अप्लाईड फॉर पोस्ट के कॉलम में असिस्टेंट टीचर हिन्दी भरा गया है। जबकि आयोग की ओर से जो एडमिट कार्ड जारी किया गया है। वह अंग्रेजी (विषय कोड 0ख्) का है। लक्ष्मी नारायण को परीक्षा केन्द्र श्री गिरराज महाराज कॉलेज ब्लाक ए मथुरा, सेंटर कोड 0ख्ख् आवंटित किया गया है। अभ्यर्थी का रजिस्ट्रेशन नम्बर 7क्फ्0भ्0फ्9म्फ्भ् तथा रोल नम्बर 0म्म्भ्ख्ब् है।

आयोग ने कहा, हिन्दी के आगे कोड भी नहीं है

इस बाबत लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने इसकी जांच करवाई तो पता चला कि लक्ष्मी नारायण ने इंग्लिश से ही आवेदन किया है। उन्होंने कहा कि फॉर्म के प्रिंट आउट में इंग्लिश की जगह हिन्दी किया गया है। कहा कि यह टेम्परिंग का मामला लग रहा है, क्योंकि जहां हिन्दी लिखा है। वहां अभ्यर्थी ने हिन्दी का विषय कोड भी नहीं भरा है। इसके लिए अभ्यर्थी को आयोग की ओर से ई-मेल भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि यदि उसके पास गड़बड़ी के साक्ष्य हों तो वह आयोग में इसे प्रस्तुत करे, अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

क्ब्फ् परीक्षा केन्द्रों पर आयोजन

म्भ्,798 परीक्षार्थी होंगे शामिल

होगी मुश्किल

यही नहीं सड़कों समेत स्टेशन पर परीक्षा से पहले और बाद में परीक्षार्थियों की तो आमद होगी। सावन का पहला दिन होने के चलते कांवडि़यों की भी भीड़ देखने को मिलेगी। गौरतलब है कि सावन पर भक्तों का रेला बनारस समेत अनेक तीर्थस्थलों की ओर रवाना होता है। ऐसे में परीक्षार्थियों और कांवडि़यों के हुजूम हो संभालने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी पहले से ही अलर्ट हैं। कांवडि़यों की भीड़ मुख्य मार्ग शास्त्री ब्रिज से बनारस की ओर जाती है। वहीं वापसी के लिए भक्त सहसों होते हुए फाफामऊ पुल होते हुए शहर में एंट्री करते हैं।

Posted By: Inextlive