उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने 2018 भर्ती परीक्षा का विस्तृत विज्ञापन जारी किया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोजन ने सहायक अभियोजन अधिकारी 2018 भर्ती परीक्षा का विस्तृत विज्ञापन जारी कर दिया है। जिसमें ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया, शुल्क जमा करने की प्रक्रिया, प्रारम्भिक तथा लिखित परीक्षा के विषय एवं पाठ्यक्रम, साक्षात्कार के संबंध में सूचना, परीक्षा केन्द्रों के जिलों के नाम, जाति प्रमाण पत्रों का निर्धारित प्रोफार्मा तथा आरक्षण एवं आयु के सम्बन्ध में निर्धारित महत्वपूर्ण निर्देश आदि उपलब्ध कराए गए हैं।

21 से 40 वर्ष तक वाले करें आवेदन

भर्ती में आवेदन के लिए जरूरी है कि अभ्यर्थी आवेदन स्वीकार किए जाने की अंतिम तिथि तक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विधि स्नातक की उपाधि अवश्य धारित किया हो। वहीं ऐसे अभ्यर्थियों को अधिमान दिया जाएगा जिसने प्रादेशिक सेना में 22 वर्ष की न्यूनतम अवधि तक सेवा की हो या राष्ट्रीय कैडेट कोर का बी प्रमाण पत्र प्राप्त किया हो। अभ्यर्थी को 01 जुलाई 2015 को 21 वर्ष की आयु अवश्य पूरी करनी चाहिए और 40 वर्ष से अधिक आयु का नहीं होना चाहिए। इसी प्रकार दिव्यांगजन हेतु अधिकतम आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

25 जनवरी तक जमा करें शुल्क

आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों तथा राज्य सरकार के कर्मचारियों, यूपी सरकार के बेसिक शिक्षा परिषदीय विद्यालयों तथा अनुदानित माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व कार्मिकों जिनका विवरण विस्तृत विज्ञापन में दिया हुआ है। उनके लिए अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अन्तिम तिथि 25 जनवरी है। ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाने की अन्तिम तिथि 28 जनवरी 2019 निर्धारित की गई है।

Posted By: Inextlive