- तनुष क्रिकेट एकेडमी में खेले गए मैच में डीएएससीबी ने एनई रेलवे को 3 विकेट से हराया

>DEHRADUN: ट्यूजडे को 37वें उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में खेले गए दो मैचों में देना बैंक ने यूपीसीए को शानदार 153 रन व डीएएससीबी दिल्ली ने एनई रेलवे को तीन विकेट से मात देते हुए रअपने-अपने मैच जीते. देना बैंक की ओर से राहुल दलाल ने 86 गेंदों में 122 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

राहुल ने 86 गेंदों पर बनाए 122 रन

रेंजर्स ग्राउंड में देना बैंक व यूपीसीए के बीच मैच खेला गया. टॉस यूपीसीए ने जीता और पहले देना बैंक को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. देना बैंक की ओर से चेतन बिष्ट ने 54 गेंदों पर 46 रन, राहुल दलाल ने 86 गेदों पर शानदार 122 रन और जांटी सिधू ने 34 गेंदों पर 32 रन बनाए. जबकि हरजीत सिंह ने 22, वरुण सूध ने 26, वागीश शर्मा ने भी 26 रन बनाए. 42.4 ओवर्स में पूरी टीम 318 रन बनाकर आउट हो गई. जबकि यूपीसीए की ओर से योगेंद्र डोईले व मोहित जंगरा ने तीन-तीन विकेट, अंकित चौधरी ने 2 और समीर चौधरी ने एक विकेट चटकाए. बदले में यूपीसी की टीम केवल 165 रन ही बना पाई और 153 रनों से हार गई. यूपीसीए की ओर से सबसे ज्यादा रन अंकित चौधरी ने बनाए. अंकित ने 53 गेंद खेलकर 38 रन बनाए. जबकि जबकि संदीप तोमर ने 31, समर्थ सिंह ने 28 व समीर चौधरी ने 20 रनों का योगदान दिया. बाकी प्लेयर्स ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और पूरी टीम महज 27.1 ओवर्स में केवल 165 रनों पर ही सिमट गई. देना बैंक की ओर से विनय मीना ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. जबकि शिवांक वशिष्ठ ने 3 और बागीश शर्मा ने एक विकेट लिया.

डीएएससीबी दिल्ली ने रेलवे गोरखपुर को दी मात

दूसरा मैच डीएएससीबी दिल्ली व एनई रेलवे हेडक्वार्टर गोरखपुर के बीच खेला गया. तनुष क्रिकेट एकेडमी में 40 ओवर्स के मैच में एनई रेलवे ने जीता और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. पहले खेलते हुए टीम ने 40 ओवर्स में डीएएससीबी दिल्ली के सामने 271 रनों का लक्ष्य रखा. एनई रेलवे गोरखपुर की ओर से उपेंद्र यादव ने 97 गेदों में 136 रन बनाए, जबकि बाकी प्लेयर्स कुछ खास करिश्मा नहीं कर पाए. डीएएससीबी की ओर से सुबोध भाटी ने 3, अमर चौधरी, चरनजीत सिंह, व आरिश आलम ने एक-एक विकेट लिए. 271 रनों का पीछा करने के लिए उतरी डीएएससीबी दिल्ली की टीम ने निर्धारित लक्ष्य 39.1 ओवर्स में सात विकेट गंवाने के बाद हासिल कर लिया. दिल्ली की ओर से दीपक शिलांकर ने 69, चरजीत सिंह ने 53 रनों की पारी खेली. जबकि रेलवे गोरखपुर की ओर से रंजीत यादव ने दो, मंजीत चौधरी, पंकज सिहान, अन्नू व निशांत राय ने एक-एक विकेट चटकाए. इस प्रकार से डीएएससीबी ने तीन विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

::आज के मैच::

- रेंजर्स ग्राउंड में यूपीसीए बनाम एनई रेलवे.

- तनुष क्रिकेट एकेडमी में डीएएससीबी बनाम देना बैंक.

Posted By: Ravi Pal