- उत्तराखंड इलेवन को फिर से मिली मात, आरबीआई मुंबई जीता

>DEHRADUN: 37वें उत्तराखंड गोल्ड कप मैचों में आरबीआई मुंबई ने उत्तराखंड इलेवन को एक विकेट व दूसरे मैच में राजस्थान क्रिकेट एकेडमी ने कैग दिल्ली को पांच विकेट से हराकर अपने-अपने मैच जीते.

शोभित सरीन ने बनाए 69 रन

रेंजर्स ग्राउंड में उत्तराखंड इलेवन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए 42.3 ओवरों में 218 रनों का स्कोर बनाया. उत्तराखंड इलेवन की ओर से सबसे ज्यादा शोभित सरीन ने 68 रन बनाए. जबकि आदित्य सेठी ने 32, अमित कुमार ने 39 और फतेह एस राना ने 35 रन बनाए. जबकि आरबीआई मुंबई की ओर से अमित मिश्रा, रिषित सैनी ने दो-दो, अली मुर्तजा ने तीन व चिराग परमार व ज्योत छाया ने एक-एक विकेट लिए. 218 रनों का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी आरबीआई मुंबई ने 41.3 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 219 बनाकर जीत अपने नाम कर ली. उत्तराखंड इलेवन की ओर से हिमांशु बिष्ट ने 3, करन पुंज, निखिल कोहली व हरजीत सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए.

राजस्थान ने 38 ओवरों में लक्ष्य किया हासिल

दूसरा मैच तनुष क्रिकेट एकेडमी में खेला गया. टॉस जीतकर कैग दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवरों में 233 रन बनाए. कैग की ओर से मनेंद्र सिंह ने 51, अर्पित वासावादा ने 47, अभिषेक रमन ने 40 रन बनाए. राजस्थान एकेडमी की ओर से अभिमन्यु लांबा ने 3, धनराज यादव ने दो, अराफत खान, आदित्य गरहवाल व अखिल गर्ग ने एक-एक विकेट लिए. बदले में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने पांच विकेट के नुकसान पर 38.0 ओवरों में 234 रन बनाकर जीत दर्ज की. राजस्थान की ओर से आदित्य गहरवाल ने 75, शिवा चौहान ने 59 और अजीम अख्तर ने 41 रन बनाए. कैग स्पो‌र्ट्स बोर्ड दिल्ली की ओर से रमीज खान ने दो, सचिन मलय ने एक विकेट चटकाए.

::आज के मैच::

एसोसिएशन कोलकत्ता व आईटी तमिलनाडू.

Posted By: Ravi Pal