कोलकत्ता की 193 रनों से शानदार जीत एयर इंडिया ने भी छह विकेट से जीता मैच

2019-05-28T06:00:02+05:30

-मंडे को रेंजर्स ग्राउंड व तनुष क्रिकेट एकेडमी में खेले गए दो मैच

देहरादून, 37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप में दो मैच खेले गए। ए एंड एस कोलकाता ने इनकम टैक्स तमिलनाडु को 193 रनों के भारी अंतर से करारी शिकस्त दी। दूसरे मैच में ईयर इंडिया ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को छह विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

98 गेंदों पर 153 रन

रेंजर्स ग्राउंड में खेले गए ए एंड एस कोलकाता व इनकम टैक्स तमिलनाडु के बीच मैच खेला गया। कोलकाता ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कोलकता की ओर से प्रमोद चंदेल ने 98 गेंदों में शानदार 153 रनों की ताबड़तोड़ बैटिंग की। सौरभ तिवारी ने 55, अतुल सुरवार ने 43, आलोक शर्मा ने 40 व निजाम सिद्धिकी ने 30 रन बनाए। तमिलनाडु की ओर से एम सुरेश बाबू, जे कौशिक ने दो-दो विकेट लिए। इस प्रकार से पूरी टीम ने 7 विकेट पर 374 रनों का स्कोर खड़ा किया। बदले में इनकम टैक्स तमिलनाडु की टीम के 81 रन ही बना पाई और कोलकाता ने 193 के भारी अंतर से मैच अपने नाम कर लिया। इनकम टैक्स तमिलनाडु की टीम की ओर से जे कौशिक ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए, जबकि बाकी खिलाड़ी अपनी टीम के लिए ज्यादा रन नहीं जोड़ पाए। कोलकाता की ओर से अतुल सुरवार, अरुण छापराना, राहुल प्रसाद व सुल्तान अंसारी ने दो-दो विकेट चटकाए।

सीएयू ने 37.2 ओवर खेले

दूसरा मैच तनुष क्रिकेट एकेडमी में सीएयू (क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंडड) व एयर इंडिया के बीच हुआ। टॉस जीतकर सीएयू ने निर्धारित 40 ओवरों के सापेक्ष 37.2 ओवर में 209 रन बनाए। एयर इंडिया की ओर से प्रशांत भट्ट व रोहन राठी ने तीन-तीन व यशजीत भलहारा ने दो विकेट लिए। 209 रनों के टारगेट के लिए उतरी इएयर इंडिया की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर ही 31.4 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर जीत अपने नाम कर ली। इयर इंडिया की ओर से इकांश डोभाल ने नॉटआउट 57, राजेश शर्मा ने 51, रजत भाटिया ने 44 रन बनाए। सीएयू की ओर से मयंक मिश्रा ने दो, रोहित डंगवाल व विजय शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किए।

inextlive from Dehradun News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.