- सदर बाजार के सर्राफ कारीगर ने की आत्महत्या

- लाखों रुपयों का सिर पर था कर्ज

MEERUT: माली हालत से तंग आकर रविवार एक सर्राफ कारीगर ने कैंट स्टेशन के पास मालगाड़ी के आगे कूद कर जान दे दी। बताया जा रहा है कि कारीगर पर लाखों रुपया का कर्जा था, जिसे वह अदा करने में अक्षम साबित हो रहा था। इसी वजह से वह कई दिनों से डिप्रेशन में था.आत्महत्या करने की सूचना जीआरपी को दी गई लेकिन घटना के काफी देर बाद पुलिस पहुंची। तब तक कारीगर का शव लावारिस हालत में ही पड़ा रहा।

सुबह दुकान के लिए निकला था

सदर बाजार दाल मंडी में सर्राफ कारीगर मुकेश वर्मा पुत्र ओमप्रकाश अपने परिवार के साथ रहता था। परिवार में उसकी पत्‍‌नी के अलावा चार छोटी बेटियां हैं। वह सदर सर्राफा बाजार स्थित एक दुकान में काम करता था। परिजनों ने बताया कि सुबह रोजाना की तरह यह कहकर घर से निकले की वे दुकान जा रहे हैं। दोपहर में करीब एक बजे उनके ट्रेन के आगे कटकर जान देने की सूचना आई। कैंट रेलवे स्टेशन के पास कारीगर ने मालगाड़ी के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया। पत्‍‌नी रोते-रोते घटना स्थल पर पहुंची। घटना की सूचना जीआरपी को भी दे दी गई थी लेकिन काफी समय तक पुलिस नहीं पहुंची। घंटों बाद पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमोटर्म के लिए भेज दिया।

कर्ज तले दबा था मुकेश

मुकेश को जानने वालों ने बताया कि वह कुछ दिनों से काफी परेशान रहता था। उसके उपर लाखों रुपया का कर्ज था। कर्जदार कुछ दिनों से रुपया वापस करने का दबाव बना रहे थे। इसी के चलते मुकेश गुमसुम रहने लगा था और अचानक उसने यह कदम उठा लिया। रात में पुलिस छानबीन के लिए उसके घर भी पहुंची।

सर्राफ कारीगर के ट्रैन के आगे कूदकर जान देने की सूचना आई थी। शव को पोस्टमॉटर्म के लिए भेज दिया है। घटना के पीछे पारिवारिक कारण बताया जा रहा है।

- अशोक वर्मा, एसओ, जीआरपी

Posted By: Inextlive