PATNA : स्वास्थ्य विभाग ने छह मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के सुपर स्पेशियलिटी विभागों में प्राध्यापक, सह प्राध्यापक और सहायक प्राध्यापकों के रिक्त पदों पर बहाली का प्रस्ताव तैयार किया है। इन मेडिकल कॉलेजों में प्राध्यापक, सह प्राध्यापक और सहायक प्राध्यापकों के डेढ़ सौ पद रिक्त हैं। मेडिकल कॉलेजों में कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी समेत नौ विभागों में पद रिक्त हैं। आवेदक संबंधित पद के लिए 20 दिसंबर से 8 जनवरी के बीच ऑनलाइन आवेदक दे सकेंगे।

संविदा पर होगी नियुक्ति

एमसीआई के मुताबिक होगी योग्यता एमसीआई के नियम-शर्तो के आधार पर ही सभी नियुक्तियां होगी। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्राध्यापक और सह प्राध्यापक के संविदा आधारित इन पदों पर नियोजन के लिए योग्यता निर्धारित की है। मान्यता प्राप्त चिकित्सा महाविद्यालय से सह प्राध्यापक के पद पर न्यूनतम तीन वर्ष का अनुभव और प्रथम पत्राचार लेखक के रूप में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के जर्नल में कम से कम 4शोध पत्रों का प्रकाशन।

66 वर्ष होगी अधिकतम उम्र

मेडिकल कॉलेजों में सहायक प्राध्यापक के लिए डीएम,एमसीएच की डिग्री प्राप्त होना आवश्यक होगा। बिहार स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के लोग यदि संबंधित पद पर आवेदन करते हैं तो उन्हें विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र लेना होगा। तय तिथि के बाद मिले आवेदन पर विभाग विचार नहीं करेगा। मानदेय के रूप में सहायक प्राध्यापक को मासिक 75 हजार, सह प्राध्यापक को 86500 रुपये और प्राध्यापक को 1.32 लाख रुपये दिए जाएंगे।

Posted By: Inextlive