-खास है वैलेंटाइन वीक में युवा दिलों के धड़कने के सात दिन

PATNA: वैलेंटाइन वीक ने सोशल मीडिया पर दस्तक दे दी है। गुरुवार को रोज डे के साथ वैलेंटाइन सप्ताह शुरू हो रहा है। इसे लेकर माहौल बनने लगा है। राजधानी में फूलों की दुकानें विभिन्न रंगों के गुलाब से सजने लगी हैं। वहीं, गिफ्ट की दुकानों पर भी टैडी वैलेंटाइन वीक की याद दिलाने लगे हैं।

बदला इजहार का तरीका

राजा बाजार में गिफ्ट की खरीदारी करते हुए पुष्कर कुमार राय और सारिका राय ने खुलकर अपने अनुभव शेयर किया। दोनों ने बताया कि मोहब्बत का इजहार करने के लिए आंखों में आंखें डालने वाला जमाना गया। अब इजहार का तरीका बदल गया है। सोशल मीडिया ने आशिकों की समस्या दूर कर दी है। अब चाहत सामने भले न हो, लेकिन मोबाइल पर दो दिलों की धड़कन सुनाई दे रही है।

सप्ताह में हर दिन है स्पेशल

वैलेंटाइन-डे से पहले वैलेंटाइन वीक के सातों दिन बेहद खास होते हैं। सप्ताह का हर दिन मोहब्बत करने वालों को समर्पित है। 7 फरवरी को रोज डे में खूबसूरत फूलों के साथ वीक की शुरुआत होती है। 8 फरवरी 'प्रपोज डे' यानी मोहब्बत के इजहार का दिन है। पटेल नगर के मोनू कुमार कहते हैं इस दिन का इंतजार था। कुछ महीने से नैना चार हुई हैं और यह मौका अपने मित्र से अपनी दिल की बात बताने का है। राजधानी के पार्को में सुरक्षा को देखते हुए मोबाइल पर ही दिल की बात करना बेहतर है। प्यार के इस वायदे की अटूट रिश्ते की बुनियाद यही से पड़ने वाली है।

प्यार हो तो हर दिन वैलेंटाइन

गिफ्ट के व्यवसायी का कहना है कि प्यार समय और दिन के बंधन से मुक्त है। इसे हर किसी को जब जी चाहे उसी दिन मनाना चाहिए। जबकि बोरिंग रोड के साइबर संचालक बताते हैं कि पिछले साल कई प्रेमी जोड़े प्रपोज-डे पर अपना फेसबुक अपडेट करने पहुंचे थे। वीक में बिजनेस अच्छा चलता है।

Posted By: Inextlive