- देश की सेमी हाई स्पीड ट्रेन का शेड्यूल बेपटरी, लेटलतीफी का हुई शिकार

- रूट क्लीयर और क्रॉसिंग बंद करने का भी नहीं दिख रहा है कोई असर

VARANASI

सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत भी लेटलतीफी का शिकार हो गयी है। जब से ये ट्रेन चली है कभी भी राइट टाइम नहीं रही। वंदे भारत के शेड्यूल ने इससे सफर करने वाले पैसेंजर्स को मायूस कर दिया है। खास बात यह कि जिस दिन यह मिनिस्टर स्पेशल बनकर वाराणसी जंक्शन पर पहुंची, उस दिन भी यह एक घंटे से अधिक लेट रही। यह सिलसिला अब भी जारी है।

पीएम ने दिखायी थी झंडी

बहुप्रतीक्षित ट्रेन वंदे भारत के ट्रैक पर आने का पूरे देश के लोगों को इंतजार था। 15 फरवरी को बड़े धूमधाम से पीएम व बनारस के सांसद नरेंद्र मोदी ने इस ट्रेन को नयी दिल्ली में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन में रेल मंत्री पीयूष गोयल खुद बैठकर बनारस आए। कैंट स्टेशन पर यह ट्रेन अपने शेड्यूल से लगभग डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची। लेट से पहुंचने के कारण इसे समय से वापस भी नहीं किया जा सका। यही स्थिति एक दिन बाद 17 फरवरी को भी जब यह ट्रेन रेग्यूलर चलना शुरू हुई तब भी रही।

ट्रेन से क्रॉसिंग तक

इस बात को लेकर रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन से लेकर पैसेंजर्स तक परेशान हैं कि जब राजधानी व शताब्दी एक्सप्रेस इसी रूट पर अपने शेड्यूल पर दौड़ रही है तो भला यह ट्रेन क्यों लेट हो रही है। जबकि इस ट्रेन का स्टापेज भी मात्र दो है। वह भी कानपुर में दो मिनट और प्रयागराज में दस मिनट ही यह ट्रेन रुकती है। यही नहीं एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन पर पहुंचने के बीच रूट को खाली कराने के साथ ही क्रासिंग को बंद कर दिया जाता है। इससे एक नयी समस्या पैदा हो गयी है। विभिन्न रूट की ट्रेंस को रोकने से जहां उनका शेड्यूल बिगड़ रहा है तो क्रासिंग देर तक बंद होने से पब्लिक हंगामा कर रही है। अगर यही स्थिति रही तो किसी न किसी दिन पब्लिक का गुस्सा फूट सकता है।

डेट लेट

15 फरवरी 1.40 घंटे

16 फरवरी 1.30 घंटे

17 फरवरी 1.22 घंटे

19 फरवरी 1.15 घंटे

20 फरवरी 10 मिनट

नोट---सोमवार व गुरुवार को इस ट्रेन का संचालन नहीं होता है।

Posted By: Inextlive