-बनारस से यूएई के लिए शुरू हुई एयर इंडिया एक्सप्रेस की सीधी फ्लाइट

-हफ्ते में चलेगी तीन दिन, 184 सीटर विमान

VARANASI

अब जाना हो शारजाह तो बस आप चाह लीजिये। क्योकि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बनारस से शारजाह के लिए सीधी फ्लाइट शुरू कर दी है। इससे यूएई जाने वाले पैसेंजर्स में खासी खुशी है। लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन में सोमवार को वाराणसी से शारजाह की डायरेक्ट फ्लाइट एयर इंडिया एक्सप्रेस का उद्घाटन सिविल एविएशन मिनिस्टर अशोक गजपति राजू और कल्चरल, टूरिज्म और सिविल एविएशन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने किया।

क्8ब् पैसेंजर्स को लेकर रवाना हुई फ्लाइट

शारजाह के लिए अपने पहले दिन की उड़ान में फ्लाइट ने क्8ब् यात्रियों को लेकर वाराणसी से शारजाह के लिए शाम पांच बजे उड़ान भरी। इसकी सप्ताह में तीन उड़ानें होंगी। जो सोमवार, गुरुवार और शनिवार को मिलेगी।

डेढ साल पहले स्पाइस जेट ने वाराणसी से शारजाह के लिए फ्लाइट शुरू की थी। लेकिन टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण विमान का वाराणसी से शारजाह का आवागमन बंद कर दिया गया था।

पूर्वाचल के पैसेंजर्स को मिलेगा फायदा

वाराणसी से शुरू हुई शारजाह की सीधी फ्लाइट पूर्वाचल के सभी जिलों से आने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत देगा। इस उड़ान से यात्रियों को लखनऊ और दिल्ली से होकर फ्लाइट नहीं लेनी होगी। इससे पहले शारजाह जाने के लिए दिल्ली या लखनऊ से फ्लाइट लेनी होती थी।

शारजाह से क्0ब् यात्री पहुंचे बनारस

एयर इंडिया एक्सप्रेस की इसी फ्लाइट से सोमवार को शारजाह से क्0ब् यात्रियों शाम चार बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। विमान से यात्रा करके वाराणसी पहुंचे यात्री मऊ के अफरोज खान, बालिया की अनीता सिंह, प्रशांत, सुशांत और प्रतापगढ़ के रियासत खान ने बताया कि इस फ्लाइट के शुरू होने से से शारजाह जाना और आना काफी आसान हो गया है। इससे कम खर्च से अधिक सुविधा में शारजाह पहुंचा जा सकता है।

उद्घाटन के दौरान एयर इंडिया के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक रोहित नंदन, पंकज श्रीवास्तव, आतिफ इदरीस, एस। आब्दी, केपी सिंह, एयरपोर्ट निदेशक डीएस गढि़या, सांसद रामचरित्र निषाद, मेयर रामगोपाल मोहले सहित अन्य एयरपोर्ट अथॉरिटी इंडिया और एयर इंडिया के दर्जनों अधिकारी मौजूद रहे।

ताकि ठीक से मिले सुविधा

सिविल एविएशन मिनिस्टर गणपति राजू ने बताया कि उन्होंने राज्य सरकार से अनुरोध किया है कि इस सेवा के प्रति पॉजिटिव रहे ताकि राज्य से लोगों को इसकी सुविधा ठीक से मिल सके।

मोदी का सपना पूरा

कल्चरल, टूरिज्म और सिविल एविएशन राज्य मंत्री डॉ। महेश शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी का सपना इस फ्लाइट के साथ पूरा हुआ है। इस सेवा के शुरू होने से पूरी दुनिया में सनातन सभ्यता के लोग एक दूसरे से जुड़ जाएंगे।

मोदी का पढ़ा संदेश

मेयर रामगोपाल मोहले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सन्देश पढ़ते हुए बताया कि पीएम ने इस सेवा के शुरू होने पर बेहद खुशी जाहिर की है। साथ ही उन्होंने इसके लिए शुभकामनाएं दी है।

मिडिल ईस्ट से जोड़ना हुआ आसान

एयर इंडिया के एमडी रोहित नंदन ने कहा कि इस फ्लाइट से उत्तर भारत को मिडिल ईस्ट से जोड़ना आसान हो गया है। इस फ्लाइट के शुरू होने से पूर्वाचल के कई जिलों से यूएई के लिए जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

Posted By: Inextlive