-काल्विन हॉस्पिटल में हुआ संगोष्ठी का आयोजन

PRAYAGRAJ: नशीली दवाओं और अवैध तस्करी दिवस के मौके पर बुधवार को काल्विन हॉस्पिटल में नशा निषेध विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। मनोवैज्ञानिक परामर्शदाता डॉ। राकेश पासवान ने मानसिक रोगों पर नशे के प्रभाव के बारे में बताया। साथ ही नैदानिक मनोवैज्ञानिक डॉ। इशान्या राज ने नशे के दुष्परिणामों के बारे में बताया। उन्होंने मनुष्य के व्यक्तित्व में पाए जाने वाले आवेशों और असामाजिक संरचनाओं की जानकारी भी दी। मौके पर डॉ। शैलेष मौर्या और डॉ। सुमनलता त्रिपाठी ने तंबाकू के प्रभावों पर चर्चा की। चीफ गेस्ट एनसीडी सेल के प्रभारी डॉ। वीके मिश्रा और हॉस्पिटल सीएमएस डॉ। वीके सिंह रहे। कार्यक्रम के अंत में डॉक्टर व कर्मचारियों ने नशा न करने व नजदीकी व्यक्तियों को रोकने की शपथ ली।

हुए अन्य कार्यक्रम

इसी क्रम में समाजसेवी दुकानजी के नेतृत्व में युवाओं ने नशे के सामाजिक दुष्प्रभावों पर आधारित रैली निकाली। संस्था मंजिल की ओर से बुधवार को बंधवा के बड़े हनुमान मंदिर पर नुक्कड़ नाटक जहरीली शराब का मंचन किया गया। इसमें सीमा सिंह, अजित राज, विष्णु कुमार, संगम, रोहित, कंचन आदि का विशेष योगदान रहा।

--------

नशामुक्ति के लिए चलाया अवेयरनेस प्रोग्राम

श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल में एनसीसी कैडेट्स ने सोसाइटी में नशामुक्ति के लिए जन जागरूकता रैली निकाली। इस मौके पर रैली श्री नारायण आश्रम गेट से शुरू होकर अप्ट्रान चौराहा, शिवकुटी धाम मार्ग होते हुए स्कूल में वापस पहुंची। रैली के समापन के मौके पर प्रिंसिपल रविन्दर बिरदी ने ड्रग्स जैसी गलत आदतों से सभी को दूर रहने और स्वस्थ्य जीवन जीने के लिए जागरूक किया। कार्यक्रम के दौरान प्रत्यांशी द्विवेदी, नेहा श्रीवास्तव और काउंसलर ज्ञान प्रकाश दुबे मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive