City में बसंत बहार

2012-01-28T11:49:01+05:30

Bareilly बसंत पंचमी के अवसर पर बरेलियंस ने विद्या की देवी सरस्वती की पूजाअर्चना की बसंत उत्सव सेलिब्रेट करने के लिए कई कॉलेजों ने अलगअलग प्रोग्राम ऑर्गनाइज किए

सस्स्वती पूजा
बंगाली एसोसिएशन ने सुभाषनगर के नव दुर्गा मंदिर में मां सरस्वती की मूर्ति स्थापना की और भंडारे का आयोजन किया। इस मौके पर पीले वस्त्रों में सजे बच्चों का पाटी पूजन कराया गया। कोलकाता से आए पंडित असीम बनर्जी ने विधि-विधान से पूजा-अर्चना कराया। इस मौके पर शिवेश डे, अमित दास, श्यामल आदि मौजूद थे।
राजश्री में kite fight
राजश्री इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में बसंतोत्सव के मौके पर चेयरमैन राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने मां सरस्वती की पूजा की। इसके बाद पतंगबाजी का भी आयोजन किया गया। स्टूडेंट्स ने कॉम्पिटिशन को एंज्वाय किया। कॉम्पिटिशन में बीटेक मैकेनिकल और कम्प्यूटर साइंस के स्टूडेंट्स का शुरू से ही दबदबा बना रहा। फस्र्ट प्राइज मैकेनिकल के आकाश, अर्पित और मुदित को संयुक्त रूप से और सेकेंड प्राइज कम्प्यूटर साइंस के परमिंदर और नितीश को मिला। इस मौके पर रवीश अग्रवाल, राजेंद्र शुक्ला, शैलेंद्र अग्रवाल, गुरप्रीत सिंह ने सहयोग किया।
KCMT में डांस की बहार
केसीएमटी के होम साइंस डिपार्टमेंट की गल्र्स ने पुष्पांजलि फार्म में बसंत पंचमी सेलिब्रेट किया। स्टूडेंटस ने कॉलेज की ओर से ऑर्गनाइज डांस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। होम साइंस की स्टूडेंट्स ने बसंत के मौके पर यलो स्वीट्स बनाए और एकदूसरे को खिलाया।
kids in yellow
पल्र्स नेक्स्ट जेनरेशन स्कूल में ऑर्गनाइज किए गए बसंत पंचमी फेस्टिवल में किड्स ने समां बांध दिया। छोटे बच्चों ने मां शारदा के उच्चारण के बीच मां सरस्वती के चित्र पर फूल अर्पित किए। सभी बच्चों पर पीले कपड़े फब रहे थे। अपनी चुलबली जबान से उन्होंने मां सरस्वती से ज्ञान, विवेक और बुद्धि का वरदान मांगा। इस ऑकेजन पर स्कूल के डायरेक्टर अमित टंडन ने किड्स को ध्यान लगाकर स्टडी करने के लिए प्रेरित किया।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.