वास्तु टिप्स ऐसा करने से जीवन में मिलेंगे बेहतर परिणाम बढ़ जाएगी सफलता की दर

2018-12-20T03:09:44+05:30

ईशान कोण की तरफ पूजा करने से जो सुप्रभाव हमारे जीवन मे आएगा वह किसी और दिशा से हमें नहीं मिल सकता। यहां पर किया हुआ जाप भी शुभफलदायक रहता है। पूरे घर में पूजा घर एक ही हो तो अच्छा है।

जब-जब जीवन में एक अच्छे रहन-सहन की बात आती है तो सबसे पहले एक बढ़िया घर का भी जिक्र होता है। हर व्यक्ति एक अच्छे घर में रहने के साथ-साथ एक अच्छा और सफल जीवन जीना चाहता है। पर सवाल है कि अच्छा होता क्या है? बेहतर जीवन जीने के लिए हमें अपने घर, कार्यालय के वास्तु वाइब्स को बेहतर रखना होगा। यदि ऐसा होगा तभी हमारे द्वारा किया हुआ कर्म भी हमें बेहतर परिणाम जीवन में दे सकता है।

घर में हमारा शयन कक्ष, पूजा घर, स्टोर रूम, शौचालय और ड्राइंग रूम यानी हर वह जगह जो हम अपने घर को सुन्दर और व्यवस्थित बनाने में करते हैं या उपयोग में लाते हैं। यदि इनका स्थान हमारे घर में वास्तु वाइब्स के दृष्टि से सही जगह में नहीं होगा तो हम जीवन में आराम या एक सहजता नहीं महसूस करते हैं। हर एक गतिविधि का एक अपना अलग ही असर है, और एक अलग ही प्रभाव हमारे जीवन में आता है।

1. आज हम बात करेंगे घर के उत्तर पूर्व कोने की। घर का यह स्थान पूजा घर के लिए बेहतर है। घर में यदि पूजा घर उत्तर पूर्व दिशा में नहीं होगा तो कहीं ना कहीं पूजा करते समय हमें जो एक रुझान पूजा की तरफ, अपने इष्ट की तरफ होनी चाहिए, वह महसूस नहीं होगा।

2. ईशान कोण की तरफ पूजा करने से जो सुप्रभाव हमारे जीवन मे आएगा, वह किसी और दिशा से हमें नहीं मिल सकता। यहां पर किया हुआ जाप भी शुभफलदायक रहता है। पूरे घर में पूजा घर एक ही हो तो अच्छा है।

3. यदि हम उत्तर पूर्व कोने में ही ध्यान साधना भी करेंगे तो उसके भी सुपरिणाम हमें अपनी दैनिक दिनचर्या में महसूस होगा. इस दिशा में ध्यान, पूजा करने से हम अपने जीवन में स्पष्टता महसूस करेंगे, जिससे हमें अपने जीवन में महत्वपूर्ण फैसले लेने में आसानी होगी। इसके लिए यह जरूरी है कि हम घर के इस कोने को पूरी तरह साफ सुथरा रखें और जिस भी देवी-देवता की हम पूजा करते हैं, उनकी फोटो या मूर्ति एक से ज्यादा ना लगाएं।

4. घर में यदि बच्चे हैं तो घर का यह कोना या स्थान बच्चों की पढ़ाई में भी काफी मददगार साबित होता है। यहां उनका मन भी पढ़ाई में लगने में सहायक होगा। इस कोने में जहां पर बच्चों की पढ़ाई का टेबल रखा हो, वहां पर एमेथिस्ट क्रिस्टल भी रखें। यह भी उनका एक अच्छा मित्र साबित होगा।

5. घर का यह हिस्सा हल्का हो और यहां किसी भी तरह का फैलाव ना हो तो शुभ फलदायक होता है।

वास्तु टिप्स: व्यापार और करियर में कुबेर दिलाएंगे सफलता, अपनाएं ये आसान उपाय

वास्तु वाइब्स ठीक न होने से बनता काम बिगड़ जाता है, ये बातें जाननी हैं जरूरी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.