Bareilly@inext.co.in
BAREILLY: पांच दिनों की छुट्टी के बाद मंडे को बैंक खुले तो बैंक शाखाओं में कस्टमर्स की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान लूट की वारदात की संभावना के चलते पुलिस भी अलर्ट रही। पुलिस सड़कों पर चेकिंग के लिए उतर गई। एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने स्वयं रोड पर खड़े होकर बैरियर 1 और बैरियर 2 चौकी पर चेकिंग करायी। चेकिंग का ही असर रहा कि कोई बड़ी वारदात नहीं हुई। सुभाषनगर पुलिस ने बदायूं रोड पर बैंक के पास चेकिंग के दौरान दो युवकों को तमंचे के साथ पकड़ लिया, जिसमें एक के पिता किला थाना में सिपाही के पद पर तैनात हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी बैंक में भी पुलिस का मूवमेंट रहा और बैंक के आसपास भी नजर रखी गई।

कमर में बांध रखा था तमंचा
बदायूं रोड पर एचडीएफसी बैंक के पास जब पुलिस चेकिंग कर रही थी तो एक बाइक पर दो युवक जा रहे थे। पुलिस ने जब बाइक रोकी तो पीछे बैठा युवक मौके से भागने लगा। पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया, लेकिन एक सिपाही को गिरने से घुटने में चोट भी लग गई। उसके बाद जब पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो उसकी पॉकेट से नशीले पदार्थ की पुडि़या मिली, जिससे पुलिस का शक गहरा गया। पुलिस ने जब उसके कपड़ों की तलाशी तो उसने कमर में रस्सी से तमंचा बांध रखा था। उसके पास से कारतूस भी बरामद हुई है। जिससे आशंका है कि वह लूट की वारदात को अंजाम देने जा रहे थे। उसकी पहचान अखिल पुत्र महेंद्र कश्यप के रूप में हुई है। उसके साथ में दीपक था, जिसके पिता किला थाना में सिपाही हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

आराम फरमाते मिले चौकी इंचार्ज
कई दिनों बाद बैंक खुलने के बाद होने वाली लूट की वारदातों को रोकने के लिए एसएसपी मुनिराज जी ने जिले में चेकिंग के निर्देश दिए थे। सभी थाना प्रभारियों, चौकी इंचार्ज को बैंक में एक्टिव रहने के लिए बोला गया था। यही नहीं रोड पर भी बैरियर लगाकर चेकिंग की गई। एडीजी जोन प्रेम प्रकाश सबसे पहले नैनीताल रोड पर बैरियर वन चौकी पर पहुंचे। यहां पर पुलिसकर्मियों को बैरियर लगाकर चेकिंग के निर्देश दिए। एडीजी ने स्वयं बैरियर पकड़कर रोड पर चेकिंग। यहां के बाद वह पीलीभीत रोड पर बैरियर टू चौकी पर पहुंचे और यहां भी चेकिंग करायी। एडीजी को कर्मचारी नगर चौकी पर इंचार्ज देवेंद्र व एसआई लालाराम अंदर आराम फरमाते हुए मिल गए। इस पर एडीजी ने एसएसपी को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। दोनों को सस्पेंड किया जाएगा। एसएसपी ने एसपी से रिपोर्ट मंगाई है।

कई दिनों बाद बैंक खुलने के चलते चेकिंग करायी गई। कर्मचारी नगर चौकी पर इंचार्ज और एसआई अंदर आराम फरमाते मिले हैं। एसएसपी को कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

प्रेम प्रकाश, एडीजी जोन

Posted By: Inextlive