वेंडिंग जोन को लेकर नगर आयुक्त -मेयर आमने-सामने

- अब किस सीमा तक वेंडिंग जोन घोषित किया गया था इसकी जांच करेंगे सिटी मजिस्ट्रेट

बरेली : जिला पंचायत रोड पर रखी गई पोर्टेबल दुकानें वेंडिंग जोन में हैं या नही हैं. इस बात की जांच अब सिटी मजिस्ट्रेट करेंगे. डीएम ने सोमवार को इस मामले की जांच के लिए उनको नामित कर दिया. दरअसल पिछले दिनों मेयर और नगर आयुक्त इस मामले को लेकर आमने सामने आ गए थे. इस मामले में जहां मेयर का कहना था कि इंद्रा मार्केट से जिला पंचायत रोड होते हुए जीआईसी ग्राउंड तक वेंडिंग जोन है. वही नगर आयुक्त ने इस बात से इंकार करते हुए कहा था कि वेंडिंग जोन सिर्फ इंद्रा मार्केट तक ही है. जबकि पीडब्लूडी ने जिला पंचायत रोड पर अपना दावा करते हुए नगर निगम को दुकानें रखवाने के लिए नोटिस जारी कर दिया था. जिसके बाद नगर निगम में हडकंप मच गया था. इसके बाद नगर निगम ने डीएम को जांच के लिए मजिस्ट्रेट नामित करने के लिए पत्र लिखा था.

इन मामलों की करेंगे जांच

सिटी मजिस्ट्रेट सबसे पहले इस बात की जांच करेंगे कि नगर निगम ने जो वेंडिंग जोन घोषित किया था. उसकी सीमा क्या है क्योंकि मेयर और नगर आयुक्त दोनों ही वेंडिंग जोन की अलग अलग सीमा बता रहे हैं.

जिला पंचायत वाली सड़क पीडब्लूडी की है या नगर निगम की.

अगर पीडब्लूडी की सड़क है तो वहां पर दुकानें किसने रखवाई क्योंकि नगर आयुक्त का कहना था कि उन्हें वहां पर दुकानें रखवाने की जानकारी नही है. जबकि बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले वहां पर 64 दुकानें नगर निगम ने ही रखवाई थी.

वर्जन

वेंडिंग जोन के मामले के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को नामित कर दिया है. अब वह इस मामले की जांच करेंगे.

वीरेंद्र कुमार सिंह, डीएम

Posted By: Radhika Lala