RANCHI: राजधानी में बने अटल स्मृति वेंडर मार्केट में वेंडर्स को जगह दिए जाने को लेकर टाउन वेंडर कमेटी की बैठक हुई। निगम सभागार में बैठक की गई। जिसमें वेंडर्स के सर्वे के दौरान लिए गए फोटोग्राफ्स को कमेटी के सदस्यों को दिखाया गया और उनकी पहचान के आधार पर ही उनको जगह दिए जाने पर सहमति बनी।

सही वेंडर को ही दुकान

बताया जा रहा कि वेंडर मार्केट में 472 दुकान वेंडर्स को मुहैया करानी है। निगम आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि टाउन वेंडर कमिटी ही सर्वे में लिए गए वेंडर्स के डिटेल के आधार पर तय करेगी कि सही मायनों में वेंडर कौन है और उसी पर निगम प्रबंधन अपना मुहर लगाएगा।

कमेटी पर दबाव की बातें

अटल स्मृति वेंडर मार्केट में जगह पाने के लिए टाउन वेंडर कमेटी के सदस्यों पर दबाव की भी बातें सामने आने की सूचना है। हालांकि कमिटी के सदस्य डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि जिन लोगों को जगह नहीं मिल पा रही है। उन लोगों में नाराजगी हो सकती है। लेकिन सही निर्णय के आधार पर ही वेंडर्स को जगह मिलेगी।

सेकेंड फेज में भी बंटेंगी दुकानें

अटल स्मृति वेंडर मार्केट में फ‌र्स्ट फेज में 119 लोगों को जगह दिए जाने पर सहमति बनी है। हालांकि उसमें भी वेंडर कमेटी ने 8 लोगों पर असहमति जताई थी। ऐसे में दूसरे फेज में बची जगहों पर वेंडर कमेटी की सहमति के बाद ही जगह दिए जाने पर निगम प्रशासन अपना मुहर लगाएगा।

Posted By: Inextlive