- सात वाहन और बैंक अकाउंट सीज

न्क्त्रन्हृद्दन्क्चन्ष्ठ/क्कन्ञ्जहृन्: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के फरार क्षेत्रीय कमांडर और अंबा थानांतर्गत देउरा गांव निवासी विनय यादव उर्फ मुराद उर्फ गुरु उर्फ कमल तथा उसके रिश्तेदारों के नाम करीब 77 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति को जब्त कर लिया है। ईडी ने नक्सली विनय और महसू गांव निवासी उसके दामाद के पिता सरयू यादव, दामाद प्रेम कुमार एवं पुत्री श्रीमती देवी के नाम की संपत्ति को जब्त किया है। जब्त की गई संपत्ति में हरिहरगंज, औरंगाबाद व अंबा थाना के महसू गांव के छह प्लाट शामिल हैं।

रिस्तेदारों के नाम कई बैंक खाते

इसके अलावा चार बस, एक हाईवा व एक बोलेरो को भी अटैच किया गया है। नक्सली व उसके रिश्तेदारों के नाम कई बैंक अकाउंट को भी सीज ईडी ने सीज है। यादव ट्रेवल्स के नाम से नक्सली विनय द्वारा बसों का परिचालन किया जा रहा था। आइजी (अभियान) कुंदन कृष्णन ने बताया कि नक्सली एवं उसके समधी, दामाद व पुत्रियों के नाम चल और अचल संपत्ति तथा बैंक अकाउंट पर ईडी ने कार्रवाई की है।

40 से अधिक मामले दर्ज

आइजी (अभियान) कुंदन कृष्णन के अनुसार फरार नक्सली को गिरफ्तार कर सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उसके विरुद्ध बिहार एवं झारखंड के विभिन्न थानों में 40 से अधिक नक्सली कांड दर्ज है। इसके पहले ईडी द्वारा भाकपा माओवादी के शीर्षस्थ नक्सली संदीप यादव, जहानाबाद के प्रद्युम्न शर्मा एवं इनके परिजनों के नाम की संपत्ति को अटैच किया जा चुका है।

Posted By: Inextlive