RANCHI : पहले शतक का इंतजार कर रहे जेएससीए इंटरनेशनल धुर्वा रविवार को टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले गए ओडीआई मैच के दौरान दो-दो सेंचुरी का गवाह बना। श्रीलंका के लिए एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार व नाबाद क्फ्9 रनों की पारी खेली तो टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने भी क्फ्9 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। खास बात है कि शतक जड़नेवाले दोनों ही क्रिकेटर अपनी-अपनी टीमों के कप्तान हैं और दोनों ही अंत तक नाबाद रहे।

रांची में पहले शतकवीर बने मैथ्यूज

जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में पहला शतक बनाने का श्रेय श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने हासिल किया। टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की पारी जब लड़खड़ा रही थी तो मैथ्यूज ने कप्तानी पारी खेली। मैथ्यूज ने नाबाद क्फ्9 रन बनाकर श्रीलंका को ख्8म् रनों तक पहुंचाया। मैथ्यूज ने अपनी पारी में दस छक्के लगाए, जो रांची में किसी एक ओडीआई मैच में सबसे ज्यादा हैं।

दूसरी सेंचुरी विराट के नाम

श्रीलंका द्वारा दिए गए टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही। दो विकेट गिरने के बाद विराट कोहली मैदान पर उतरे। संभलकर खेलते हुए उन्होंने न सिर्फ टीम इंडिया को जीत दिलाई, बल्कि शानदार क्फ्9 रन बनाकर एक नया रिकॉर्ड बना डाला। विराट की सेंचरी जेएससीए स्टेडियम में दूसरी सेंचरी है। हालांकि, इससे पहले रांची में दो ओडीआई मैच खेले जा चुके हैं। टीम इंडिया और इंग्लैंड व टीम इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में एक भी प्लेयर सेंचुरी नही लगाई थी। इस तरह इस स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में दो सेंचुरी लगे।

कोलकाता के हीरो, रांची में जीरो

कोलकाता ओडीआई मैच में ख्म्ब् रनों की पारी खेलकर व‌र्ल्ड रिकॉर्ड बनानेवाले रोहित शर्मा रांची में फ्लॉप रहे। अजिंक्य रहाणे के साथ ओपनिंग करते हुए रोहित शर्मा ने क्ख् गेंदों में मात्र नौ रन बनाए। अपनी पारी में रोहित ने दो चौके लगाए। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने रोहित को अपना शिकार बनाया।

ड्रोन कैमरे का अट्रैक्शन

रांची में खेले जा रहे ओडीआई मैच की जब पहली पारी खेली जा रही ती तो दर्शकों ने हवा में कुछ उड़ते देखा। वे शुरू में समझ नहीं पाए कि यह क्या है। बाद में दर्शकों ने जाना कि यह ड्रोन कैमरा है, जिसे रिमोट के जरिए उड़ाया जा रहा था।

Posted By: Inextlive