जल्‍द लॉन्च हो रहा है चीन का बेस्‍ट स्मार्टफोन Vivo Nex! जिसमें है पॉप अप सेल्फी कैम समेत कई अनोखे फीचर

2018-07-10T04:05:43+05:30

चीन में धूम मचाने के बाद विवो का लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo Nex अपने खास पॉपअप सेल्फी कैमरा और नॉचलेस स्‍क्रीन के साथ भारत में जल्‍द लांच होने जा रहा है। इसके सबसे अनोखे फीचर जानकर रह जाएंगे हैरान।

बेजल लेस और नॉचलेस स्‍क्रीन वाले Vivo Nex में लगा है दमदार पॉपअप सेल्‍फी कैमरा

कानपुर। पिछले कुछ दिनों में विवो ने एक से बढ़कर एक नए स्मार्टफोन मॉडल्स लॉन्च किए हैं लेकिन उनमें से बहुत सारे अभी तक चीन के बाहर सेल के लिए उपलब्ध नहीं है पर अब पिछले महीने ही लॉन्च हुआ विवो नेक्स स्मार्टफोन भारत में इसी महीने लॉन्‍च हो रहा है। इस अल्ट्रा स्लिम फोन की बिल्ट-इन स्क्रीन पर ही मौजूद है फिंगर सेंसर, स्‍पीकर और स्पेशल पॉपअप सेल्फी कैमरा। जानकारी के मुताबिक भारत में Vivo के Nex S और Nex A मॉडल्‍स के लॉन्‍च होने की उम्‍मीद है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक इसी महीने के तीसरे हफ्ते में भारत में यह फोन कस्टमर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। वैसे आपको बता दें कि विवो नेक्स कंपनी का एक फ्लैगशिप मॉडल है, इसलिए यूजर्स को उसके सस्ते होने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। चीन में वीवो Nex की कीमत 3,898 युआन है, जिसके आधार पर भारत में इसकी कीमत 40 हजार के आसपास होने की उम्‍मीद है।


Vivo Nex
के फीचर्स हैं सबसे धासू

सीनेट के मुताबिक वीवो Nex A फोन में 6.6 इंच का सुपर एमोलेड फुल एचडी प्लस बेजल लेस डिस्प्ले लगा है और फोन की बॉडी के तुलना में इसका रेशियो 91.2 परसेंट है यानि फोन की बॉडी में है यूजर्स को स्क्रीन ही स्‍क्रीन नजर आएगी। इस फोन में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटर्नल मेमोरी होगी। इस फोन में 12 और 5 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे मौजूद हैं। इस फोन की 4000 एमएएच की है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है इसके इलावा फोन का ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो है।


नॉचलेस डिसप्‍ले स्‍क्रीन पर ही मौाजूद है फिंगर सेंसर

इस फोन की स्क्रीन पर ही फिंगर सेंसर लगा है जिससे आप अपने फोन को अनलॉक कर पाएंगे। फोन के फ्रंट बेजल या बैक एरिया में अलग से फिंगर स्कैनर नहीं है, बल्कि यह सेंसर इसके डिस्प्ले के बॉटम में ही मौजूद है, जो अलग से दिखाई नहीं देता, लेकिन फोन को अनलॉक करने के मामले में इसकी स्‍पीड कमाल ही है।


पॉपअप सेल्‍फी कैमरा और स्‍क्रीन बेस्‍ड स्‍पीकर हैं सबसे यूनीक

कंपनी ने वीवो Nex स्मार्टफोन को सबसे खूबसूरत लुक देने के लिए बॉटम साइड में लगी कॉमन स्पीकर ग्रिल भी हटा ली है। यही तो इसकी सबसे बड़ी खासियत है। यानि फोन का साउंड इसकी स्‍क्रीन के भीतर से ही आएगा, लेकिन साउंड के मामले में यह फोन किसी भी दूसरे स्मार्टफोन से कम साबित नहीं होगा। इसके अलावा वीवो Nex में लगा है अपनी तरह का अनोखा पॉपअप सेल्‍फी कैमरा। यह कैमरा फोन की बॉडी के भीतर ही छिपा हुआ है। सेल्‍फी लेने के लिए यूजर को फोन की स्‍क्रीन पर लगे एक कैमरा सिंबल को प्रेस करना होगा। ऐसा करते ही फोन की टॉप ऐज से एक कैमरा स्‍लाइडर की तरह बाहर निकल आएगा। यह कैमरा 8 मेगापिक्‍सल का है।

गूगल का प्‍लान, कॉल सेंटर्स से इंसानों को हटाकर लगाएगा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट वायस कंप्‍यूटर!

अब स्मार्टफोन की पूरी स्क्रीन ही बन जाएगी फिंगर सेंसर! इस टेक्‍नोलॉजी का है कमाल

कार के बाद स्मार्टफोन के लिए भी आ गए एयरबैग, जो उसे टूटने नहीं देंगे


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.