- करीब 2 बजे सीमा और कुलविंदर 16-16 वोटों पर चल रहे थे बराबर

- नवाजिश और डब्बू ने एक साथ डाला वोट, जीत के बाद खुशी में झूम उठे सपा समर्थक

Meerut : समय 2 बजकर 20 मिनट। वार्ड नंबर 27 के मेंबर डब्बू और नवाजिश शाहिद जैसे ही कलक्ट्रेट के अंदर जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में मतदान के लिए पहुंचे, वैसे ही अतुल प्रधान की वाइफ सीमा प्रधान की जीत तय हो गई। दो घंटे तक चली इसी ऊहापोह में बीत गए कि नवाजिश वोट भी डालने आएंगे या नहीं। जब वोट डालने आए तो अपनी पार्टी के कैंडीडेट को जिताकर चले गए।

नवाजिश पर टिकी थी नजरें

करीब 12:30 बजे तक सीमा प्रधान और कुलविंदर गूर्जर दोनों ही 16-16 वोटों के साथ बराबरी पर चल रहे थे। अब इंतजार था शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश और उनके करीबी मानें जाने वाले डब्बू का। सभी लोगों की नजरें इन्हीं दोनों के वोट पर आकर टिकी हुई थी। लगातार अतुल प्रधान का विरोध कर रहे नवाजिश के बारे में यह भी कहा जा रहा था कि वो वोट डालने तक नहीं आएंगे। करीब दो घंटे तक पूरे कलक्ट्रेट और कलक्ट्रेट के बाहर जमा हुए लोगों में जीत हार से पहले की इस बात की चर्चा थी कि नवाजिश अगर वोट डालने आए तो वोट करेंगे किसे?

आए और छा गए

नवाजिश और डब्बू करीब 2 बजकर 20 मिनट पर कलक्ट्रेट के दफ्तर में पहुंचे और बिना किसी से मुखातिब हुए बचत भवन की ओर चले गए और अपने वोट का इस्तेमाल किया। वोट डालने के बाद जब बाहर निकले तो मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्होंने साफ कहा कि मैं पार्टी का ईमानदार सिपाही हूं और मैंने अपनी पार्टी के हित में वोट किया है। ऐसा कहते हुए नवाजिश के चेहरे पर कोई खास खुशी नजर नहीं आई। फिर चाहे पार्टी हाईकमान का दबाव हो या फिर कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर का डर। नवाजिश-डब्बू के वोट सीमा प्रधान के लिए निर्णायक साबित हुआ।

सबसे पहले सुमन भदौड़ा

सबसे पहले योगेश भदौड़ा की पत्‍‌नी सुमन भदौड़ा वोट डालने के लिए कुछ महिला मेंबर्स के साथ पहुंची। एसपी सिटी ओमप्रकाश अपनी निगरानी में उन्हें अंदर लेकर गए। उसके बाद सीमा प्रधान अपने साथ 8 मेंबर लेकर पहुंचीं और वोट डलवाया। कुलविदंर अकेले वोट डालने के लिए पहुंचे। भाजपा की ओर से सबसे पहले वोट डालने वालों में कुलविंदर ही थे। उसके बाद मीनाक्षी भराला अपने साथ आठ मेंबर्स को लेकर पहुंची और वोट डाला।

सीमा के संभावित वोटर

सीमा प्रधान, बबीता, विनोद, रविंद्र, शफीक, सुमन, तनु, शमशाद, हेमलता, सुबोध, जितेंद्र, अंकित, सतपाल, रीना, मनोज, अनीता, डब्बू और नवाजिश।

कुलविंदर पक्ष के संभावित मेंबर

कुलविंदर, सतपाल सिंह, मीनाक्षी भराला, मुन्नागिर, तरुण, अनुप कुमार, नितिन, दलीप चौधरी, सपना, दिलशाद, मुकेश, बबीता, रजनी, कृष्णा, हेमा।

वर्जन

मैं सभी लोगों की आभारी हूं। खासकर अखिलेश यादव और अपने साथी मेंबर्स की, जिन्होंने अपना बहुमूल्य वोट देकर विजयी बनाया।

- सीमा प्रधान, जिला पंचायत अध्यक्ष, मेरठ

मैं चुनाव जरूर हारा हूं लेकिन हमें 16 वोट मिले हैं और विपक्ष में बैठकर अपनी बात को रखेंगे। पार्टी की ओर से हमें भरपूर सहयोग मिला है।

- कुलविंदर, मेंबर, वार्ड-1

मैं सीमा प्रधान को जीत की बधाई देता हूं। पार्टी और समर्थकों ने काफी मेहनत की है। जिसका फल जीत के रूप में मिला है।

- शाहिद मंजूर, कैबिनेट मंत्री, सपा सरकार

मैं सभी कार्यकर्ताओं, मेंबर्स साथियों और सीएम अखिलेश यादव का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने हमें विजयी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

- अतुल प्रधान, सपा नेता

सपा के दिग्गज नेता पहुंचे

सपा की इस जीत को कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसलिए सपा के कई दिग्गज नेताओं की नजरें सीमा प्रधान के चुनाव पर टिकी हुई थी। ऐसे में जीत की खबर मिलते ही सुरेंद्र सिंह नागर, सरोजनी जयवीर, अब्बास, रफीक अंसारी, अय्युब अंसारी आदि कई नेता पहुंचे और सीमा और अतुल को जीत की बधाई दी।

Posted By: Inextlive