एवरी अवेंजर्स मैटर्स एवरी वोट काउंट्स

2019-04-30T06:00:13+05:30

- वोटिंग अवेयरनेस के लिए अवेंजर्स बने जरिया

- ट्रैक पर ट्रेसपास करने वालों का एंडगेम करने की बात कर रहा रेलवे

- सोशल मीडिया पर एवेंजर मूवी पोस्ट के साथ अवेयरनेस की भी भरमार

GORAKHPUR: वोटिंग अवेयरनेस के लिए नए-नए तौर-तरीके देखने को मिल रहे हैं। जहां रंगोली बनाकर पोलिंग करने का संदेश दिया जा रहा है, तो वहीं ह्यूमन चेन, नुक्कड़ नाटक जैसे ट्रेडिशनल हथकंडे भी अपनाए जा रहे हैं। इन सबके बीच अब हाल में ही लॉन्च हुई करंट मूवी अवेंजर्स एंडगेम भी अवेयरनेस का बेहतरीन जरिया बन गई है। हैशटैग एवेंजर्स एंडगेम का इस्तेमाल कर वोटर्स को अवेयर किया जा रहा है और उनसे वोट डालने की अपील भी की जा रही है।

पिक्चर्स हो रही हैं शेयर

यंगस्टर्स के बीच सबसे डिमांड में रही मूवी एवेंजर्स एंडगेम है। इसके लिए सोशल मीडिया पर #AvengersEndgame #Avengers जैसे हैशटैग की धूम मची हुई है। मूवी से जुड़े पहलुओं को जानने के लिए लोग इन हैशटैग को सर्च कर रहे हैं। यंगस्टर्स के बीच ट्रेंड कर रहे इस टैग का फायदा उठाते हुए जिम्मेदार अवेंजर्स हैशटैग के साथ ही अपने-अपने टैग्स का इस्तेमाल कर ट्रेंडिंग की दौड़ में खुद को भी शामिल कर ले रहे हैं। ऐसे में वह पिक्चर्स, न्यूज और दूसरी चीजों के साथ इन टैग्स का इस्तेमाल कर रहे हैं और यंगस्टर्स तक पहुंच बना रहे हैं।

50 परसेंट से ज्यादा हैं यूथ्स

इस बार पोलिंग परसेंटेज को बढ़ाने में यूथ काफी डिसाइडिंग फैक्टर साबित हो रहे हैं। इसकी सबसे अहम वजह ओवरऑल वोटर्स में इनकी संख्या है। अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो टोटल वोटर्स में करीब 50 परसेंट से ज्यादा तादाद यंग वोटर्स की है। सभी यंगस्टर्स को मारवल स्टूडियोज की मूवी काफी पसंद आ रही है और वह इस हैशटैग से सोशल मीडिया पर इसकी फोटो शेयर कर रहे हैं। यही वजह है कि पीआईबी ने भी हाल में ही अवेंजर्स की फोटो के साथ वोटर्स की भी फोटो शेयर की है और इसमें सभी वोट की अलग अहमियत बताई है।

बॉक्स

रेलवे कर रहा है अवेयर

एक तरफ जहां वोटिंग अवेयरनेस के लिए एवेंजर्स मूवी का हैशटैग इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं अब दूसरी संस्थाएं भी ट्रेंडिंग टैग का इस्तेमाल करने में पीछे नहीं हैं। इसमें इंडिया की सबसे बड़ी संस्था इंडियन रेलवे भी सोशल मीडिया पर इसी मूवी के हैशटैग के साथ अवेयरनेस फैलाने में लगी हुई है। इसमें यह बताया गया है कि कोई अवेंजर आपकी जिंदगी बचाने के लिए नहीं आएगा, बल्कि आपको अपनी जिंदगी सेफ करनी होगी। इसलिए ट्रैक पार करते वक्त फुटओवर ब्रिज और एस्केलेटर का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही रेलवे अपना हैशटैग #TicketToSuraksha का इस्तेमाल कर रहे हैं और अवेयरनेस फैला रहे हैं।

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.