-कलेक्ट्रेट में डीएम ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की मीटिंग

-डीएम ने सभी राजनीतिक दलों को बीएलए बनाने के दिए निर्देश

BAREILLY: पुनरीक्षण के दौरान वोटर लिस्ट में वोटर्स का मिलान सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में किया जाएगा। वोटर लिस्ट की जांच 21 दिसंबर से 25 दिनों तक चलेगी। थर्सडे को कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम वीरेंद्र कुमार ने इस संबंध में निर्देश दिए। डीएम ने राजनैतिक दलों की प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की, जिसमें उन्हें बूथ लेवल एजेंट (बीएलएए) बनाने और वोटर लिस्ट का मिलान करने के लिए कहा गया है।

अब 31 जनवरी को होगा प्रकाशन

मीटिंग में बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने विधानसभा वोटर लिस्ट पुनरीक्षण के तहत दावे और आपत्तियों के निस्तारण की डेट 10 दिसंबर से बढ़ाकर 22 दिसंबर कर कर दी है। वोटर लिस्ट के प्रकाशन की डेट भी बढ़ाकर 15 जनवरी से 31 जनवरी 2019 कर दी है। डीएम ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट में नए नाम जोड़े और काटे गए हैं और डुप्लीकेट नाम भी हटाए गए हैं। इसकी लिस्ट सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को उपलब्ध करा दी गई है।

26 दिसंबर तक दें प्रस्ताव

उन्होंने सभी से कहा कि वह जो नाम जोड़े और हटाए गए हैं, उनका मिलान कर लें। इसके अलावा बीएलओ से भी इस संबंध में जानकारी प्राप्त कर लें। उन्होंने पदधिकारियों से कहा कि जो नाम घटे या बढे़ हैं उनकी जांच कर 26 दिसंबर तक अपना प्रस्ताव उपलब्ध करा दें। उन्होंने सभी एसडीएम को प्रारूप बनाकर सर्वे कराने और बूथ सेंटर्स चेक करने के निर्देश दिए हैं। मीटिंग में एडीएम ई आरएस द्विवेदी, बीजेपी जिलाध्यक्ष रविंद्र राठौर, सपा से हैदर अली, बसपा से राजेंद्र गौतम, कांग्रेस से रविंद्र मिश्रा, आरएलडी से सर्वेश पाठक और केएम अरोड़ा व अन्य मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive