-सात अक्टूबर को आयोजन की तैयारियां हुई तेज

-पश्चिमी और उत्तरी विधानसभा में बीएलओ की कमी

ALLAHABAD: मतदाता सूची में अधिक से अधिक वोटर्स को जोड़ने के लिए चलाया जा रहा अभियान बिना बूथ लेवल आफिसर (बीएलओ)) फ्लॉप हो सकता है। अगला मतदाता मेला सात अक्टूबर को लगाया जाना है, लेकिन बीएलओ की संख्या कम होने के चलते प्रशासन ऊहापोह की स्थिति में फंसा हुआ है। अन्य विभागों के कर्मचारियों को जोड़ा जा रहा है फिर भी कमी पूरी होने का नाम नहीं ले रही।

तीनों विस में खाली हैं कई पद

शहर की तीनों विधानसभाओं उत्तरी, पश्चिमी और दक्षिणी में मिलाकर लगभग बीएलओ के 80 पद खाली पड़े हैं। इनमें तैनाती होना बाकी है। जानकारी के मुताबिक उत्तरी और पश्चिमी में सर्वाधिक 70 के आसपास बीएलओ की कमी है। जबकि दक्षिणी में दस बीएलओ कम हैं। ऐसे में सात अक्टूबर को लगाए जाने वाले मतदाता मेले में इन बूथों के लिए मतदाता भटकने को मजबूर होंगे।

नाकाम साबित हुई कोशिश

31 अक्टूबर तक चलने वाले मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के दौरान पूर्व में लगाए गए मतदाता मेले में प्रशासन की किरकिरी हो चुकी है। इससे बचने के लिए प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की शहरी आशा और एएनएम को 100 से 150 बीएलओ पद पर तैनात किया गया लेकिन कमी फिर भी पूरी नही हो सकी। ऐसे में अगले तीन संडे लगने वाले मतदाता मेले में हजारों लोगों का परेशान होना तय है। नए नाम जुड़वाने के साथ वोटर लिस्ट में संशोधन आदि का कार्य भी प्रभावित होगा।

बॉक्स

टोली बनाकर किया जागरुक-फोटो

गुरुवार को अतरसुइया, चौक सहित विभिन्न जगहों पर लोगों को मतदाता सूची में नाम जुड़वाकर बेनेफिट पाएंगे का संदेश दिया गया। कृष्णभक्त गौरव मिश्रा ने कहा कि स्कूलों में जाकर बच्चों को अवेयर किया जा रहा है। समाजसेवी पतविंदर सिंह ने चुनाव में अपना योगदान देने के लिए वोटर बनने पर जोर दिया .इस दौरान दलजीत कौर, हरमन सिंह, माया पांडेय, संगीता पांडेय, पुष्पा आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive