क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: अगर आपकी उम्र 18 वर्ष है और आपका नाम मतदाता सूची में नहीं है तो आपके पास एक और मौका है, वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वाने का. जिला प्रशासन की ओर से रांची के सभी मतदान केन्द्रों में 24 मार्च रविवार को शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बूथ लेवल ऑफि सर यानी बीएलओ सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक उपस्थित रहेंगे.

नो योर बूथ

शिविर में योग्य नागरिक, मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए आवेदन दे सकते हैं. आवश्यक साक्ष्य के साथ प्रपत्र-6 भरकर बीएलओ को देना होगा. नागरिक प्रपत्र-6 बीएलओ के पास से प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही बीएलओ अंतिम प्रकाशित मतदाता सूची के साथ उपलब्ध होंगे, नो योर बूथ के तहत मतदाता अपने नाम और बूथ की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे, ताकि 6 मई 2019 को रांची संसदीय सीट पर होने वाले मतदान से कोई वंचित न रहे.

सभी बीएलओ रहेंगे मौजूद

शिविर में मतदाताओं को मतदान के दिन अपनी पहचान स्थापित करने के लिए आयोग से प्राप्त कुल 12 अभिलेखों की जानकारी दी जाएगी. सभी बीएलओ तथा सुपरवाईजर को निर्देश दिया गया है कि वे मतदान केन्द्र पर उपस्थित होकर मतदाताओं को मतदान के संबंध में जानकारी दें. जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा सभी सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी को निदेश दिया गया है कि वो सभी बीएलओ को अपने स्तर से निदेशित करें कि वो 24 मार्च 2019 को अपने-अपने मतदान केन्द्रों में उपस्थित रहेंगे. साथ ही सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया गया है कि वो बीएलओ को आवंटित बूथों का निरीक्षण कर यथासंभव निर्देश देंगे.

Posted By: Prabhat Gopal Jha