- इस साल नगर निगम की सीमा में शामिल हुए थे 26 गांव

- परिसीमन कर 12 अप्रैल तक शासन जाएगी को रिपोर्ट

मेरठ। इस बार नगर निगम के चुनाव में सीमा विस्तार में शामिल 26 गांवों के निवासी वोट नहीं डाल सकेंगे। क्योंकि नगर निगम की सीमा विस्तार में 26 गांवों को शामिल तो किया गया है, लेकिन वार्ड परिसीमन में अभी इनको शामिल नहीं किया जाएगा।

ये हुए शामिल

हाजीपुर, बजौट, जुर्रानपुर, जलालपुर, घाट, पांचली खुर्द, अम्हैड़ा आदिपुर, सलालपुर जलालपुर, रजपुर, कमालपुर, दतावली गेसूपुर, राली चौहान, पावली खास, सिवाया, दुल्हैड़ा चौहान, जेवरी सहित 26 गांवों का शामिल किया गया है। लेकिन इस बार के परिसीमन ने इन गांवों को वार्डो से जोड़ा जाएगा।

12 अप्रैल तक भेजनी है रिपोर्ट

नगर निगम को परिसीमन करके 12 अप्रैल तक शासन को रिपोर्ट भेजनी है। हालांकि संपत्ति विभाग में अभी तक इस आदेश की कॉपी पहुंची नहीं है।

जुलाई में प्रस्तावित है चुनाव

नगर निगम के चुनाव इसी वर्ष जुलाई में प्रस्तावित है। लिहाजा चुनाव समय पर हो इसीलिए शासन ने परिसीमन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

10 वार्ड बढ़ेंगे इस बार

नगर निगम के चुनाव में इस बार 80 की बजाए 90 वार्ड में चुनाव होगा। 2011 की जनगणना के हिसाब से परिसीमन किया जाएगा। वार्डो को काटकर ही नए वार्डो का गठन किया जाएगा।

वर्जन

शासन से परिसीमन के आदेश आए थे। संपत्ति विभाग का परिसीमन करने के आदेश दे दिए हैं। 12 अप्रैल तक परिसीमन कर रिपोर्ट शासन को भेजनी है।

-डीकेएस कुशवाहा नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive