- वीएसएसडी कॉलेज में कट ऑफ इस बार हाई

- कॉलेज कैम्पस से स्टूडेंट खरीद सकेंगे एडमिशन फार्म, फिल करके डाक से कॉलेज भेजना होगा

-इंटरमीडियट में पासिंग परसेंटेज बेहद ज्यादा होने के कारण कट ऑफ के हाई होने की संभावना

kanpur@inext.co.in

KANPUR: सभी बोर्ड ने 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. इसके साथ ही ग्रेजुएशन में दाखिले की दौड़ शुरू हो गई है. टॉपर्स जहां दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर रुख कर रहे हैं तो वहीं अन्य मेधावियों की नजर शह के प्रॉमिनेंट कॉलेजों पर है. शहर के पुराने और रेप्यूटेड वीएसएसडी कॉलेज में बीए, बीएससी व बीकॉम में एडमिशन के लिए फार्म 25 मई से फार्म मिलेंगे. फॉर्म कॉलेज कैंपस से ही स्टूडेंट्स खरीद सकेंगे. सभी बोर्ड का पासिंग परसेंटेज बेहद हाई होने के कारण लास्ट इयर की तुलना में इस बार कट ऑफ भी हाई जाने की संभावना है. कॉलेज प्रिंसिपल का कहना है कि स्टूडेंट्स को फार्म भरने के बाद रजिस्टर्ड डाक से कॉलेज भेजना होगा.

बॉक्स

बीए-एलएलबी में 120 सीट पर एडमिशन

वीएसएसडी कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. छाया जैन ने बताया कि नए सेशन से कॉलेज में पहली बार बीए-एलएलबी कोर्स भी शुरू हो रहा है. बार काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम फाइनल विजिट के लिए कभी भी आ सकती है. विजिट के 15 दिन में टीम नो ऑब्जेक्शन सार्टिफिकेट जारी कर देगी. इसके बाद इंटरमीडियट पास होने वाले छात्र बीए-एलएलबी कोर्स में एडमिशन ले सकेंगे. एडमिशन यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा के माध्यम से होंगे. यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को कॉलेज आवंटित करेगी. कॉलेज में 60-60 सीट की दो क्लासेस बीए-एलएलबी कोर्स में शुरू होंगी. बीए-एलएलबी कोर्स में एडमिशन के लिए छात्र विवि की प्रवेश परीक्षा का फार्म भर कर टेस्ट दें. प्रवेश परीक्षा फार्म भरने की लास्ट डेट 15 मई है.

जमा करने की लास्ट डेट 15 जून

कॉलेज प्रिंसिपल ने बताया कि बीए, बीएससी व बीकॉम फ‌र्स्ट इयर में एडमिशन लेने वाले छात्र कॉलेज से एडमिशन फार्म 25 मई से ले सकते हैं. फार्म जमा करने की लास्ट डेट 15 जून रखी गई है. स्टूडेंट्स एडमिशन फार्म भरकर रजिस्टर्ड डाक से ही कॉलेज भेजेंगे. इस बार कॉलेज का कट ऑफ हाई जाने की संभावना है. बीकॉम का कटऑफ 75 परसेंट के आसपास रह सकता है.

सीट का डिटेल

बीए 600 सीट

बीकॉम 400 सीट

बीएससी 480 सीट

बीपीएड 50 सीट

बीएएलएलबी 120 सीट

-------------------------------------

वर्जन: 25 मई से ग्रेजुएशन की सभी स्ट्रीम के लिए कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. स्टूडेंट कॉलेज से फार्म लेकर भरने के बाद 15 जून तक डाक से कॉलेज अवश्य भेज दें. बीए-एलएलबी की 120 सीटों पर एडमिशन यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा के जरिए दिया जाएगा.

डॉ. छाया जैन, प्रिंसिपल वीएसएसडी कॉलेज

Posted By: Manoj Khare