- सावन में पंचक्रोशी परिक्रमा और बनारस में द्वादश ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराएगा पर्यटन विभाग

- दर्शन पैकेज पूरे एक माह तक रहेगा उपलब्ध, निश्चित धनराशि देने पर वाहन से परिक्रमा और जलपान

VARANASI

सावन माह में इस बार श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था रहेगी। पर्यटन विभाग एकदिनी टूर पैकेज में न्यूनतम धनराशि देने पर एसी टेम्पो ट्रैवलर से पंचक्रोशी परिक्रमा और काशी में विराजमान द्वादश ज्योतिर्लिंगों का दर्शन कराएगा। टूर पैकेज के लिए श्रद्धालु श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं पर्यटन विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग करा सकेंगे। इसकी ऑफलाइन भी बुकिंग होगी।

कमिश्नर ने की मीटिंग

कैंप कार्यालय में सोमवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। कमिश्नर ने बताया कि पैकेज के तहत श्रद्धालुओं को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद मणिकर्णिका घाट पर संकल्प दिलाकर बोट से अस्सी घाट ले जाया जाएगा। वहां से श्रद्धालुओं को पर्यटन विभाग द्वारा वाहन से पंचक्रोशी परिक्रमा के पांचों पड़ाव कंदवा, रामेश्वरम, भीमचंडी, शिवपुर एवं कपिलधारा के परिक्रमा एवं दर्शन कराते हुए बोट द्वारा मणिकर्णिका घाट पर संकल्प छुड़वाया जाएगा। इस दौरान श्रद्धालुओं को जलपान एवं भोजन की भी व्यवस्था रहेगी।

राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी ने सावन मास के दौरान 17 जुलाई से 15 अगस्त तक एक माह श्रद्धालुओं को पंचक्रोशी परिक्रमा एवं काशी में विराजमान द्वादश ज्योतिर्लिंगों के सुगम दर्शन कराए जाने के लिए विशेष पैकेज तैयार करने के लिए रविवार को पर्यटन विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया था। मीटिंग में डीएम सुरेंद्र सिंह, संयुक्त निदेशक पर्यटन अविनाश चंद्र मिश्रा सहित ट्रैवल एजेंसी के प्रतिनिधि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive