- वाणिज्य कर कार्यालय का घेराव कर सौंपा ज्ञापन

ALLAHABAD: वाणिज्य कर विभाग के सचल दल द्वारा व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। लाइसेंसी व्यापारियों का माल रोक लिया जाता है और जबकि अवैध व्यापारियों का माल लेनदेन के जरिए आराम से शहर में आ रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार कल्याण समिति के व्यापारियों ने इंदिरा भवन स्थित वाणिज्य कर विभाग का घेराव कर विरोध जताया। समिति के अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी ने कहा कि राजस्व की चोरी हो रही है और विभाग में बिना सुविधा शुल्क लिए व्यापारियों का काम नहीं किया जाता है।

व्यवहारिक नहीं है ई संचरण व्यवस्था

समिति के संयोजक संतोष पनामा ने कहा कि वाणिज्य कर कमिश्नर ने एक जून से पचास लाख से अधिक टर्नओवर करने वाले व्यापारियों के लिए ई संचरण व्यवस्था अनिवार्य कर दी है जो कहीं से भी व्यवहारिक नहीं है। इस दौरान प्रयाग कागज कापी व्यवसायी संघ, इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल, सीमेंट एसोसिएशन, जनरल मर्चेट एसोसिएशन आदि के मेंबर्स ने एडिशन कमिश्नर ग्रेड वन को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखी। इस मोके पर श्याम जी अग्रवाल, केके अग्रवाल, पदुम जायसवाल, राज कुमार माहेश्वरी, संजीव बजाज, विपिन अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का व्यापारियों ने किया स्वागत

संयुक्त व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकरन तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष राजबाबू रस्तोगी समेत प्रदेश स्तरीय व्यापारी नेताओं का नगर आगमन पर भव्य स्वागत किया गया। मलाक हरहर चौराहे पर युवा जिला प्रभारी सोनू पाठक, सिविल लाइंस चौराहे पर संयुक्त व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष सै। मो। अस्करी की अगुवाई में व्यापारी नेताओं को फूल मालाओं से लाद दिया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष बंधवा के बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन कर गंगा आरती में भी भाग लिया।

Posted By: Inextlive