Amazon को हराने के लिए दुनिया की दो बड़ी कंपनियों ने मिलाए हाथ! ग्राहकों को होगा फायदा

2018-07-18T07:17:49+05:30

दुनिया भर के ऑनलाइन शॉपिंग बिजनेस में अमेजन का मुकाबला करना किसी भी कंपनी के लिए आसान नहीं रहा है ऐसे में अमेरिका की मल्‍टीनेशनल रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर अमेजॉन को टक्‍कर देने की कोशिश शुरु कर दी है।

ऑनलाइन शॉपिंग बिजनेस में अब अमेजन को मिलेगी कड़ी टक्‍कर
वाशिंगटन (एएफपी)दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कंपनियों में से एक अमेरिका की वॉलमार्ट ने कहा है कि वह माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक रणनीतिक साझेदारी कर रहा है और उनकी यह पार्टनरशिप एक ऐसा डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पैदा करेगी जो उन्‍हें ऑनलाइन रिटेल इंडस्ट्री का सरताज बनने में मदद करेगा। माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर वॉलमार्ट सीधे तौर पर अमेजन से सीधी टक्कर लेने जा रहा है और उसे उम्मीद है कि माइक्रोसॉफ्ट की हेल्प से वो अमेरिका और पूरी दुनिया में अमेजन की बढ़त को रोक पाएंगे।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्‍तेमाल से यूजर्स को मिलेगा फायदा
वॉलमार्ट और Microsoft की इस पार्टनरशिप का मुख्य फोकस ऑनलाइन शॉपिंग बिज़नेस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समेत तमाम नई टेक्नोलॉजी और टूल्स का बेहतरीन इस्तेमाल करना होगा, ताकि बिजनेस की कॉस्ट कम हो सके और विस्तार बहुत ज्यादा हो सके। साथ ही नए नए प्रयोग बहुत तेजी से किया जा सकें। वॉल-मार्ट के सीईओ डग मैकमिलन ने कहा है कि हम पूरी दुनिया भर के कस्टमर्स के लिए शॉपिंग को और भी आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें हम टेक्नोलॉजी का बेहतरीन इस्तेमाल करेंगे।

क्लाउड कंप्यूटिंग प्लेटफार्म से ऑनलाइन शॉपिंग बिजनेस होगा ट्रांसफॉर्म
बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट का बिजनेस क्लाउड कंप्यूटिंग प्लेटफार्म Azure वॉल-मार्ट के तमाम बिजनेस प्रोसेस में उसे काफी मदद करेगा। यह क्लाउड प्लेटफार्म वॉलमार्ट के रेफ्रिजरेशन और एयर कंडीशनिंग प्रोसेस से लेकर उसकी सप्लाई चेन और ट्रांसपोर्टेशन प्रोसेस को बेहतर ढंग से मैनेज करने के साथ-साथ उसमें जरूरी सुधार भी करेगा। इस बारे में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा है कि दुनिया भर की सभी बड़ी कंपनियां क्लाउड प्लेटफार्म पर काम कर रहे हैं और हम वॉलमार्ट के साथ जुड़कर बहुत ही एक्साइटेड हैं। इन नई साझेदारी से दुनिया को एक नया डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिलेगा, जिसका फायदा भी उन्‍हें मिलेगा।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.