कैंट में दीवाली तक दोबारा से शुरू होंगे वॉटर एटीएम

नए प्रोजेक्ट के तहत कूड़े से ईट बना रहा कैंट बोर्ड

Meerut । लंबे समय से पेयजल की समस्या से जूझ लोग कैंटवासियों की समस्या जल्द हल होगी। दरअसल, शुक्रवार को बोर्ड बैठक में वाटर एटीएम को दुरुस्त कराकर फिर से संचालित करने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या से निजाम दिलाने के लिए भी निर्णय लिया गया। इसके अलावा कैंट क्षेत्र में मोबाइल टॉवर लगाए जाएंगे। साथ ही बैठक में पार्किंग की समस्या को लेकर भी सदस्यों ने बात रखकर रोबोटिक पार्किंग की मांग की।

शुरू हुई पहल

कैंट बोर्ड की ओर से कूडे़ से ईट बनाने का भी काम शुरु कर दिया गया है। जल्द ही इन्हें लगाने का काम भी शुरु कर दिया जाएगा। साथ ही बैठक में कहा गया कि कैंट बोर्ड के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में हर साल स्पो‌र्ट्स डे व वार्षिकोत्सव जैसे आयोजन दिसंबर व जनवरी में होने चाहिए।

जल्द शुरू होंगे वाटर एटीएम

गौरतलब है कि कैंट बोर्ड की ओर से कई इलाकों में वाटर एटीएम लगाए गए थे, जो कुछ ही दिनों में खराब हो गए थे। शुक्रवार को बोर्ड बैठक में इन वाटर एटीएम को ठीक कराकर दोबारा से शुरू कराने पर निर्णय लिया गया। कहा गया कि दीवाली से पहले कैंट में वाटर एटीएम को दुरुस्त कराकर स्मार्ट कार्ड बांटे जाएंगे।

रोबोटिक पार्किग की मांग

बैठक में कैंट में रोबोटिक पार्किंग के निर्माण की भी मांग की गई। बोर्ड अधिकारियों ने बताया कि कम जगह मिलने के कारण रोबोटिक पार्किंग को अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका। हालांकि अब जल्द ही एमडीए की टीम बुलाकर दोबारा से प्रोजेक्ट तैयार ि1कया जाएगा।

कूड़ा मुक्त होगा कैंट

कैंट को जनवरी 2019 में सर्वश्रेष्ठ कैंट की श्रेणी में शामिल करने के लिए अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा सफाई व्यवस्था को भी चुस्त दुरुस्त किया जाएगा।

ये रहे मौजूद

बैठक में सभी पार्षदों ने अपनी समस्या बताई। इस दौरान कैट बोर्ड सीईओ प्रसाद चव्हाण, कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष बीना वाधवा, आर्मी ऑफिसर समेत सभी वार्ड के पार्षद मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive