RANCHI :सदर हॉस्पिटल में पीने के पानी के लिए मरीज तरस रहे है। हालत यह है कि हॉस्पिटल में मरीजों को पीने का पानी भी नहीं मिल रहा है। ऐसे में मरीज बाहर से पानी लाकर पीने को मजबूर है। मरीजों को होने वाली इस परेशानी की ओर हॉस्पिटल प्रबंधन का भी ध्यान नहीं है। वहीं कई मरीज तो हॉस्पिटल कैंपस में लगे बोरिंग का गंदा पानी पीने को मजबूर है।

बोरिंग से आता है गंदा पानी

कैंपस में पानी के लिए बोरिंग कराया गया है। उससे जो पानी आता है वह पीने लायक नहीं होता। चूंकि उससे जो पानी निकलता है उसका रंग पीला है। जिसमें आयरन की मात्रा अधिक होने की संभावना है। जो सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। कई लोग वह पानी पीने को भी मजबूर है और बीमारियों को दावत दे रहे है।

खराब पड़ा है आरओ

हॉस्पिटल में पीने के पानी के लिए दो आरओ लगाए गए है। लेकिन दोनों आरओ खराब होने से पेशेंट्स को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। आरओ के बंद होने से पेशेंट्स के परिजनों की भी परेशानी बढ़ गई है। उन्हें पानी लाने हॉस्पिटल से बाहर जाना पड़ रहा है। ऐसे में पीने के पानी के लिए पास का राम मंदिर लोगों के लिए राहत बना हुआ है। जहां से परिजन पीने का पानी ला रहे है और अपनी प्यास बुझा रहे है।

मरीज व उनके परिजनों ने बताई परेशानी

इतने बड़े हॉस्पिटल में पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है। बाहर से पानी लाकर पीने को मजबूर है। बार-बार पानी खरीदकर पीना भी संभव नहीं है।

मनोहर महतो

गर्मी काफी है। ऐसे में पानी के लिए व्यवस्था नहीं होने से काफी परेशानी हो रही है। पीने के लिए हमलोग मंदिर से पानी ला रहे है।

अनु

पानी के बिना इंसान नहीं रह सकता। हॉस्पिटल मैनेंजमेंट को इस पर ध्यान देना चाहिए। आखिर मरीज पानी कहां से लाकर पिएंगे।

राज

डीसी डॉ एके झा से सीधी बात

हॉस्पिटल में लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है?

हां, आरओ के खराब होने की सूचना मुझे मिली है। इसके लिए संबंधित कंपनी को खबर कर दी गई है। जल्द ही इसे ठीक करा लिया जाएगा।

मरीजों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है?

इलेक्ट्रानिक मशीन है कब खराब हो जाए इसकी गारंटी कोई नहीं ले सकता। थोड़ी बहुत परेशानी तो हर जगह होती है। पेशेंट्स के लिए व्यवस्था की जा रही है। एक मशीन को तत्काल ठीक कराया गया है।

इसके लिए कोई बजट है क्या?

इस बारे में तो मैं कुछ नहीं बता सकता। मुझे तो हॉस्पिटल में व्यवस्था ठीक रखने का जिम्मा मिला है। बजट के बारे में सीएस ही बताएंगे।

Posted By: Inextlive