RANCHI: राजधानी में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। लाख कोशिशों के बावजूद नगर निगम लोगों को टैंकर से पानी उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। वार्ड 26 में घंटों लाइन में लगने के बाद भी लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। वहीं पार्षद ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। चूंकि सीमित संसाधन में वह पानी उपलब्ध नहीं करा सकते। अब लोगों को इस बात की टेंशन सता रही है कि अगर बारिश नहीं हुई तो उन्हें बूंद-बूंद पानी के लिए भी मशक्कत करनी पड़ेगी।

टैंकर के लिए लगी रही लंबी लाइन

नगर निगम का एक टैंकर मोहल्लों में पानी लेकर आता है। लेकिन इसका कोई शेड्यूल तय नहीं है। ऐसे में सैकड़ों लोग बाल्टी लेकर लाइन में इस इंतजार में खड़े हो जाते हैं कि टैंकर आएगा तो उन्हें पानी मिल जाएगा। लेकिन इंतजार करने के बाद भी उन्हें बाल्टीभर पानी नहीं मिल पाया। ऐसी स्थिति में लोग रात में भी पानी के लिए जद्दोजहद करते दिखे। रात में मोहल्ले के लोग दूसरे मोहल्लों के एचवाइडीटी के पास कतार में खड़े होकर पानी लेने के लिए लगे रहे।

कहां गए 13 लाख, क्यों नहीं खरीदा टैंकर

नगर निगम के एक दर्जन टैंकर खराब पड़े हैं। ऐसे में निगम कई संस्थाओं से पानी के टैंकर उधार लेकर सिटी के लोगों को पानी उपलब्ध करा रहा है। इससे पहले पानी के टैंकर खरीदने के लिए सांसद महेश पोद्दार ने तीन महीने पहले 13 लाख रुपए अपने मद से दिए थे। गर्मी खत्म हो गई लेकिन आजतक नगर निगम ने टैंकर की खरीदारी नहीं की। अब तो यही लगता है कि बरसात आने के बाद टैंकरों की खरीदारी की जाएगी।

Posted By: Inextlive