-रांची स्टेशन पर हर रोज परेशान हो रहे हैं सैकड़ों पैसेंजर्स

-अपर व सेकेंड क्लास वेटिंग रूम में नहीं मिल रहा पानी

-प्लेटफार्म नंबर एक पर बने सेकेंड क्लास जेंट्स वेटिंग रूम का टॉयलेट बना शो पीस

RANCHI: रांची रेलवे स्टेशन एक बार फिर अपनी अव्यवस्था को लेकर चर्चा में है। स्टेशन पर बने वेटिंग रूम में पिछले तीन दिनों से पानी नहीं आ रहा है। जेंट्स वेटिंग रूम के टॉयलेट में ताला लटक रहा है। पैसेंजर्स परेशान हैं, लेकिन स्टेशन प्रबंधन गहरी नींद सो रहा है। जैसे पैसेंजर्स की परेशानी दूर करना उसका दायित्व ही न हो।

प्रबंधन नहीं सुन रहा परेशानी

स्टेशन पर बने अपर और सेकेंड क्लास वेटिंग रूम में हर दिन सैकड़ों पैसेंजर्स घंटों बैठ कर ट्रेनों का वेट कर रहे हैं। लेकिन, उन्हें पिछले तीन दिनों से पीने के लिए यहां पानी तक नहीं मिल रहा है। ऐसे में परेशान पैसेंजर्स को बाहर से खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है। जबकि अटेंडेंट की मानें, तो इसकी सूचना स्टेशन मैनेजर को दे दी गई है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

पानी नहीं, तो टॉयलेट क्यों

प्लेटफार्म नंबर एक पर बने सेकेंड क्लास जेंट्स वेटिंग रूम के टॉयलेट में तो ताला लगा दिया गया है। अटेंडेंट का कहना है कि जब पानी ही नहीं है, तो टॉयलेट क्यों खुला रहेगा। इसलिए ताला लगा दिया गया है। ऐसे में फैसिलिटी होने के बावजूद लोगों को बाहर पे एंड यूज टॉयलेट जाना पड़ रहा है।

वर्जन

पिछले तीन दिनों से पानी की सप्लाई ही बंद हो गई है। इसके लिए वरीय अधिकारियों को भी सूचना दे दी गई है। इसके बावजूद कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जा रही है।

-एचके पांडेय, स्टेशन मैनेजर, रांची

पैसेंजर्स ने बताई परेशानी

इससे खराब और क्या स्थिति हो सकती है कि वेटिंग रूम में पानी नहीं आ रहा है। फ्रेश होने में दिक्कत हो रही है। अपर क्लास वेटिंग रूम का यह हाल है, तो सेकेंड क्लास में तो स्थिति और भी खराब होगी।

-आरएन पाड़ी, राउरकेला

मैं तो सुबह से ही यहां हूं। जब फ्रेश होने पहुंचा तो मालूम हुआ कि टॉयलेट में पानी ही नहीं है। अटेंडेंट ने कहा कि पानी नहीं है, नीचे के वेटिंग रूम में जाकर फ्रेश हो सकते हैं।

-संजय आहुजा, आगरा

स्टेशन में इस तरह की अव्यवस्था से मैनेजर को कोई लेना-देना नहीं है। परेशानी तो हम लोगों को हो रही है। पानी की सबसे ज्यादा जरूरत सबको होती है। लेकिन, यहां की स्थिति तो काफी दयनीय है।

-सुभम, कोडरमा

इससे खराब और क्या हो सकता है कि इतने बड़े स्टेशन पर पानी की व्यवस्था ही नहीं है। मैनेजर तो लगता है कि गहरी नींद में सो रहा है। अटेंडेंट भी नहीं है। हम कंप्लेन भी करें, तो कहां?

-शिवा, रांची

Posted By: Inextlive