जासं, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन पर पीने का पानी हुआ महंगा। आइआरसीटीसी के चेयरमैन इस संबंध में आदेश की कॉपी जारी कर दी है। बुधवार देर शाम संबंधित कॉपी सभी स्टॉल संचालक तक पहुंच गया। टाटानगर स्टेशन के आइआरसीटीसी पानी बूथ पर अब 300 एमएल के पानी के लिए यात्रियों को दो रुपये चुकाना होगा। पहले इसके लिए यात्रियों को मात्र एक रुपये चुकाने पड़ते थे। रेलवे ने लाइसेंस फी बढ़ाने को लेकर पानी की कीमत में बढ़ोतरी की है। गुरुवार से आइआरसीटीसी के सभी पानी बूथ पर बढ़े हुए कीमत पर यात्रियों को पीने का पानी उपलब्ध होगा। स्टॉल संचालक ने बताया कि पानी के कंटेनर में उन्हें काफी नुक्सान हो रहा है। यात्रियों को तीन रुपये में देने वाले पानी के कंटेनर की कीमत उन्हें लगभग 4.50 रुपये पड़ता है। डेढ़ रुपये नुक्सान में उन्हें मजबूरन व्यापार करना पड़ रहा है। कंटेनर की कीमत बढ़ोतरी के लिए वे पिछले कई माह से आवाज उठा रहे है मगर अब तक सुनवाई नही हुई है। अगर कंटेनर की कीमत में बढ़ोतरी कर दी जाती है तो उन्हें काफी राहत मिलती।

टाटानगर में दो घंटे का ब्लाक

टाटानगर स्टेशन के खड़गपुर की ओर ट्रैक मरम्मत को लेकर इंजीनिय¨रग विभाग ने बुधवार को दो घंटे का ब्लाक लिया। ब्लाक दोपहर 12 बजे से दो बजे तक रहा। हालांकि ब्लाक के कारण किसी ट्रेन के परिचालन पर असर नही पड़ा।

कुहासे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार

कुहासों ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगाम लगाना आरंभ कर दिया है। मंगलवार की ही तरह बुधवार को भी दिल्ली की ओर से आने वाली कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों विलंब से टाटानगर स्टेशन पहुंची। इसमें नीलांचल, पुरुषोत्तम, एलेप्पी समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं।

प्लेटफार्म नंबर चार पर मिला अज्ञात पुरुष का शव

रेल पुलिस ने यात्रियों की सूचना पर बुधवार सुबह टाटानगर स्टेशन के चार नंबर प्लेटफार्म से एक अज्ञात 60 वर्षीय बुजुर्ग का शव बरामद किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बुजुर्ग की मौत कैसे हुई यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। रेल पुलिस बुजुर्ग की पहचान में लगी है।

Posted By: Inextlive