-गर्मी शुरु होते ही शहर में गहराया पेयजल का संकट

-भोगावीर, संकटमोचन, साकेतनगर, नरिया समेत कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति ठप

अभी गर्मी अपने पूरे रौ में भी नहीं लेकिन शहर के कई इलाकों में पानी में आग लग गयी है. हालत ये है कि पेयजल का संकट गहराने लगा है. पिछले कई दिनों से शहर के कई मोहल्लों के सैकड़ों घर बिन पानी रहने को मजबूर हो रहे हैं. सिटी के साकेतनगर, नरिया, भोगावीर, संकटमोचन, रोहितनगर, गांधीनगर, राजभर बस्ती, न्यू साकेत नगर, विश्वकर्मा बस्ती, अस्सी, भदैनी, शिवाला सहित दर्जनों इलाकों में पेयजल को लेकर परेशानी शुरू हो गयी है. इन सब के बीच आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जिम्मेदारों को इसकी जानकारी तक नहंी है. अधिकारियों का कहना है कि अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है.

पानी के लिए किया प्रदर्शन

पेयजल संकट को लेकर नरिया के साकेत नगर स्थित मजार के पास बुधवार को पार्षद कमल पटेल व पूर्व पार्षद वरुण सिंह के नेतृत्व में लोगों ने प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया. इस दौरान महिलाओं और बच्चों ने अपने हाथों में खाली बाल्टी, डब्बा व मग में गंदा पानी लेकर प्रदर्शन किया. लोगों ने पानी दो-पानी दो, पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करो के नारे लगाए. पार्षद कमल पटेल ने कहा कि विभाग को अवगत कराने के बाद भी पेयजल आपूर्ति पर ध्यान नहीं दिया जा रहा. पूर्व पार्षद वरुण सिंह ने कहा कि पेयजल सिस्टम में आए दिन खराबी होती रहती है. इसका निदान त्वरित नहीं करने से जनता की तकलीफें बढ़ती जा रही हैं.

चार दिन तक नहीं मिला पानी

बता दें कि शहर के सिगरा क्षेत्र से लगायत छित्तुपुर, काशी विद्यापीठ रोड, महमूरगंज के रानीपुर, सोनिया, सिद्धगिरीबाग, बिरदोपुर, कमच्छा, रथयात्रा, लक्सा, शिवपुरवा, तुलसीपुर समेत अन्य दर्जनों मोहल्लों में चार दिन से पानी नहीं पहुंच रहा था. इन क्षेत्रों के लोग चार दिन तक पेयजल की समस्या से जूझते रहे. मंगलवार को नगर आयुक्त आशुतोष दिृवेदी के हस्तक्षेप के बाद उक्त एरिया में पानी पहुंचा.

लंका या उसके सटे आसपास के क्षेत्र में पेयजल की समस्या नहीं है. किसी ने विभाग में शिकायत भी नहीं की है. जहां दिक्कत है उसे दूर किया जा रहा है. प्रदर्शन की भी कोई जानकारी नहीं मिली है.

रघुवेंद्र कुमार, सचिव, जलकल

Posted By: Vivek Srivastava