RANCHI : रांची नगर निगम ने सिटी को वाटरलॉगिंग से निजात दिलाने के लिए योजना तैयार की थी। लेकिन आधा बरसात बीत जाने के बाद भी सिटी के लोगों को इस समस्या से निजात नहीं मिल पाया है। बारिश होते ही आज भी कई इलाके पानी में डूब जा रहे हैं। इससे लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। इसके बावजूद पानी की निकासी को लेकर निगम की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया। बताते चलें कि दो महीने पहले बोर्ड मीटिंग में ही वाटरलॉगिंग वाली जगह चिन्हित कर पानी निकालने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया था।

अब कट रहा ड्रेनेज का स्लैब

राजधानी में बड़ी-बड़ी कवर्ड ड्रेनेज का निर्माण कराया गया है। लेकिन किसी भी ड्रेनेज में पानी जाने के लिए जगह नहीं छोड़ी गई थी। वहीं सफाई के लिए कहीं स्लैब भी नहीं थे। ऐसे में ड्रेनेज पर स्लैब काटकर सफाई कराने का निर्देश दिया गया था। इसके लिए रेंट पर कटर मशीन भी ली गई। अब आधा बरसात खत्म होने के बाद स्लैब काटने का काम शुरू किया गया है। उसमें भी अधिकतर इलाकों में गाडि़यां पहुंची ही नहीं हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बारिश होने पर फिलहाल लोगों को वाटरलॉगिंग की समस्या से राहत नहीं मिलने वाली है।

चुटिया, बहू बाजार, अरगोड़ा, हरमू डूबे

बारिश के बाद चुटिया,बहू बाजार, हरमू, अरगोड़ा के कई इलाकों में पानी भर जाता है। वहीं कई लोगों के घरों में भी पानी घुस जाने से लोगों की नींद उड़ जाती है। इतना ही नहीं, इन इलाकों में रहने वाले लोग अब बरसात न हो यह प्रार्थना कर रहे हैं। लेकिन मौसम विभाग की माने तो अभी 15 दिन और मानसून रहेगा। इसमें बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Posted By: Inextlive