अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने स्टेट हज कमेटी के साथ की मीटिंग

पंडाल में पीने के पानी सहित महिला-पुरुष के लिए शौचालय की होगी व्यवस्था

>RANCHI: बिरसा मुण्डा एयरपोर्ट रांची से रवाना होने वाले हज यात्रियों और उन्हें छोड़ने आने वाले लोगों के लिए एयरपोर्ट पर वाटर प्रूफ पंडाल बनाया जाएगा। साथ ही वहां पर वजूखाना, नमाजगाह, पीने का पानी, पुरुष व महिला के लिए पर्याप्त शौचालय की भी व्यवस्था होगी। यह फैसला शनिवार को प्रोजेक्ट भवन में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री डॉ। लुईस मरांडी और स्टेट हज कमेटी के बीच हुई मीटिंग में हुआ। मौके पर झारखंड राज्य हज कमेटी, एयरपोर्ट अथॉरिटी, एयर इंडिया, सीआईएसएफ, रांची डीसी, कस्टम डिपार्टमेंट, रांची नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस के लोग भी मौजूद थे।

ठहराव स्थल पर तैनात होगी ट्रैफिक पुलिस

हज हाउस नहीं होने के कारण रांची में हज यात्रियों को कडरू स्थित मदरसा जामिया हुसैनिया और डोरंडा स्थित रिसालदार बाबा कम्यूनिटी हॉल में ठहराने की व्यवस्था की जा रही है। इन दोनों जगहों पर क्0 ट्रैफिक पुलिस और मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। रांची नगर निगम की ओर से इन दोनों जगहों पर क्0-क्0 सफाईकर्मियों की तैनाती की जाएगी। पीने के लिए पानी की पर्याप्त व्यवस्था होगी।

मंत्री ने लिया एयरपोर्ट का जायजा

हज यात्रियों को बिरसा मुण्डा एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल से रवाना किया जाएगा। शनिवार को झारखंड राज्य हज कमेटी और अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद मंत्री डॉ। मरांडी ने अधिकारियों के साथ बिरसा मुण्डा एयरपोर्ट टर्मिनल, मदरसा जामिया हुसैनिया, रिसालदार बाबा कम्युनिटी हॉल और हज हाउस का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि हज यात्रियों को कोई परेशानी न हो। पुख्ता इंतजाम किया जाए।

मीटिंग में झारखंड राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष हाजी मंजूर अहमद अंसारी, सदस्य सह प्रवक्ता खुर्शीद हसन रूमी, कार्यपालक अधिकारी नुरूल होदा, रांची डीसी मनोज कुमार, एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम, सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट एम.एल। वर्मा, एयरपोर्ट के हज नोडल अधिकारी आई अली, रांची नगर निगम के हेल्थ ऑफिसर डॉ। अजय कुमार मांझी, रांची ट्रैफिक पुलिस के दिलीप खलखो, एयर इंडिया की श्रीमती बागे और विजय कुमार के साथ ही अन्य लोग मौजूद थे

Posted By: Inextlive